Connect with us

देश

J&K Blast: जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर में 8 घंटे के भीतर खाली बसों में एक के बाद एक जोरदार धमाके, दो लोग घायल

बीते कुछ महीनों से जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तान परस्त आतंकवादी फिर से अपना खूनी खेल जारी रखे हुए हैं। दो कश्मीरी पंडितों के अलावा कई गैर कश्मीरियों को आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया है। हालांकि, हर हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने उसमें शामिल आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है।

Published

on

udhampur bus blast

ऊधमपुर। जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर में बीती रात से दो खाली बसों में एक के बाद एक धमाके होने से सनसनी फैल गई। बीती रात करीब पौने 11 बजे डोमेल चौक पर खड़ी बस में जोरदार धमाका हुआ। यहां सेना का कैंप भी है। धमाके में बस पर बैठे दो लोग घायल हुए। जिनको अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहीं, आज सुबह भी ऊधमपुर में एक और खाली बस में जोरदार धमाका होने की खबर है। इन दोनों धमाकों की जांच पुलिस कर रही है। माना जा रहा है कि बस में टाइमर वाला बम फिट किया गया था। इसके फटने के समय में गड़बड़ी हो गई। वरना कई लोग हताहत हो सकते थे। पहले आप देखिए बीती रात डोमेल चौक पर बस में बम धमाके का सीसीटीवी फुटेज।

बीते कुछ महीनों से जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तान परस्त आतंकवादी फिर से अपना खूनी खेल जारी रखे हुए हैं। दो कश्मीरी पंडितों के अलावा कई गैर कश्मीरियों को आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया है। हालांकि, हर हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने उसमें शामिल आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान अब अपने यहां के आतंकियों को कम ही भेज रहा है। वो स्थानीय तौर पर युवाओं को भारत सरकार के खिलाफ बरगलाकर आतंकवाद का खेल जारी रखे हुए है।

आतंक के इस नापाक खेल के अलावा पाकिस्तान ड्रग्स की तस्करी पर भी अपना ध्यान दे रहा है। इसके लिए उसने पड़ोसी राज्य पंजाब को चुना है। कई बार ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार पाकिस्तान की तरफ से गिराए गए हैं। इसे देखते हुए सीमा सुरक्षा बल BSF के सीमा प्रहरी दिन-रात चौकसी बरतते हैं। हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से आए कई ड्रोन गिराए भी जा चुके हैं। फिर भी पड़ोसी देश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement