सुरक्षा बलों ने CRPF जवान और 5 वर्षीय बच्चे की हत्या करने वाले दो आंतकियों को उतारा मौत के घाट

सुरक्षाबलों ने पिछले कुछ दिनों से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को तेज कर दिया है। सोमवार की सुबह भी अनंतनाग में तड़के एनकाउंटर शुरू हो गया।

Written by: June 30, 2020 9:36 am

नई दिल्ली। सुरक्षाबलों ने पिछले कुछ दिनों से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को तेज कर दिया है। रोजाना हो रहे एनकाउंटर में कई आतंकवादी मौत के घाट उतार दिए गए हैं। इसी तरह के ऑपरेशन के तहत अनंतनाग के वाघामा इलाके में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। इस ऑपरेशन मे जिन आतंकियों को मारा गया है, उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या की थी।

Indian Army

बता दें कि अनंतनाग में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गए, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई है। सीआरपीएफ की यह टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे की सुरक्षा में में तैनात थी। सीआरपीएफ की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। इस हमले में शामिल दोनों आतंकवादियों को आज सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

सोमवार की सुबह भी अनंतनाग में तड़के एनकाउंटर शुरू हो गया। इस एनकाउंटर में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। अनंतनाग के कुलचोहर इलाके में एनकाउंटर में जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की टीम शामिल थी। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले 26 जून को रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। मठभेड़ स्थल से दो एके-47 राइफल भी बरामद की गई थी।

INDIAN ARMY

गौरतलब है कि जून महीने हुए 15 एनकाउंटर में अब तक 46 आतंकी मारे जा चुके हैं। बीते गुरुवार को ही बारामूला के सोपोर इलाके में भी 2 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को मारने के साथ उनके मददगारों को भी पकड़ने का सिलसिला जारी है। बडगाम के नरबल इलाके में बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा के 5 मददगारों को गिरफ्तार किया था।