Maharashtra: MVA में बढ़ी बयानबाजी, अब उद्धव ठाकरे ने किया कांग्रेस पर वार- ‘अकेले लड़ने की बात किसी ने की तो लोग जूतों से मारेंगे’

Uddhav Thackeray: मालूम हो कि हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अगले सभी चुनाव अकेले लड़ने की बात कही थी।

Avatar Written by: June 20, 2021 12:16 pm
Uddhav And Sonia

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की गंठबंधन सरकार में शामिल दलों के बीच अब विरोधाभासी बयान सामने आने लगे हैं। जहां कुछ दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की बात कही थी तो वहीं अब शिवसेना की तरफ से भी इस बयान पर प्रतिक्रिया आई है। बता दें कि शिवसेना और कांग्रेस के बीच इन बयानबाजी की वजह से दरार चौड़ी होती दिख रही है। 55वें स्थापना दिवस पर शिवसेना ने अपनी विचारधारा को दोहराते हुए हिंदुत्व और मराठी अस्मिता की बात की है। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई अकेले लड़ने की बात करेगा तो लोग उसे जूतों से मारेंगे। मालूम हो कि हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अगले सभी चुनाव अकेले लड़ने की बात कही थी। ऐसे में उद्धव ठाकरे का यह बयान कांग्रेस और शिवसेना के बीच दूरी बढ़ा सकती है।

CM Uddhav

अगला विधानसभा चुनाव अकेले दमपर लड़ने वाले कांग्रेस के बयान पर सीएम ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग अपने बल पर चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं। कोरोना काल में हृदयविदारक स्थिति है। लोगों का रोजगार गया, रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में अगर कोई अकेले लड़ने की बात करेगा, तो लोग जूतों से मारेंगे।

Devendra Fadnavis, Uddhav Thackeray

शिवसेना स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व और मराठी अस्मिता को पार्टी की पहली प्राथमिकता बताया है। उन्होंने सत्ता में सहयोगी कांग्रेस और विरोधी दल बीजेपी पर भी निशाना साधा। उद्धव ने कहा कि, शिवसेना सत्ता पर बने रहने के लिए कतई लाचार नहीं हैं। ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की जमकर सराहना की। इस मौके पर उन्होंने विशेष रूप से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की।

Support Newsroompost
Support Newsroompost