खालिस्तानी झंडा फहराने पर इनाम की घोषणा करने पर ‘सिख फॉर जस्टिस’ पर भड़के केंद्रीय मंत्री, कही ये बात

कृषि कानूनों (Farmers Law) के खिलाफ देशभर में किसानों का विरोध-प्रदर्शन (Farmers Protest) गुरुवार को भी जारी है। ऐसे में ‘सिख फॉर जस्टिस’ (Sikhs for Justice) ने 26 जनवरी को खालिस्तानी झंडा फहराने पर इनाम की घोषणा की थी, जिसपर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Chaudhary) भड़क गए।

Avatar Written by: January 14, 2021 3:27 pm

नई दिल्ली। कृषि कानूनों (Farmers Law) के खिलाफ देशभर में किसानों का विरोध-प्रदर्शन (Farmers Protest) गुरुवार को भी जारी है। ऐसे में ‘सिख फॉर जस्टिस’ (Sikhs for Justice) ने 26 जनवरी को खालिस्तानी झंडा फहराने पर इनाम की घोषणा की थी, जिसपर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Chaudhary) भड़क गए और संगठन को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी कोशिश देशद्रोही होगी।

Farmers Protest

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने किसानों से 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली रद्द करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे देश के स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। उन्होंने कहा, ”गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है, अगर कोई उसमें बाधा डालेगा तो पूरे विश्व में इसका गलत संदेश जाएगा। किसान यूनियन के नेताओं से आग्रह है कि वे इसे समझें। अभी भी उन्हें इस निर्णय को वापस ले लेना चाहिए।”

उन्होंने कहा, ”मैं किसान भाईयों से कहना चाहूंगा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है वह निष्पक्ष है। उसके सामने अपना मुद्दा रखें ताकि कोर्ट समय पर निर्णय कर सके। अब जो भी फैसला होगा सुप्रीम कोर्ट के अंदर होगा। सरकार सिर्फ आग्रह कर सकती है।”

‘सिख फॉर जस्टिस’ के 26 जनवरी को खालिस्तान झंडा फहराने पर इनाम की घोषणा किए जाने पर उन्होंने कहा, ”‘जो लोग ऐसा कह रहे हैं वे देश के हित में नहीं बोल रहे हैं। ये राष्ट्रद्रोह की बात है। जो ऐसी बातें कर रहे हैं पूरा देश उन्हें देख रहा है। जो भारत माता से प्रेम करते हैं वे कभी भी अपने देश का सिर झुकने नहीं देंगे। वह चाहे 26 जनवरी हो या स्वतंत्रता दिवस, ये हमारे राष्ट्रीय त्यौहार हैं। ऐसी कोई घटना होती है तो वह देश के स्वाभिमान पर सवालिया निशान होगा।”