Bihar Election में कोरोना वैक्सीन को लेकर छिड़ी तकरार के बीच केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, कहा- पूरे देश को मुफ्त में…

Bihar Election: कई राजनीतिक पार्टियों ने बिहार(Bihar) में बीजेपी(BJP) के वादे के बाद इस नीति पर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पूछा था कि क्या देश में कोविड वैक्सीन(Covid Vaccine) राज्यों में होने वाले चुनाव के हिसाब से मिलेगी।

Avatar Written by: October 26, 2020 8:25 am
Sarangi Vaccine

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए राजनीतिक दलों ने अब कोरोना वैक्सीन को लेकर भी वादे करने शुरू कर दिये हैं। जहां भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण कराने का वादा किया है तो वहीं अब मोदी सरकार में मंत्री प्रताप सारंगी ने अपने बयान में कहा है कि सिर्फ बिहार को ही कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में नहीं मिलेगी, बल्कि पूरे देश को इसका फायदा होगा। बता दें कि केंद्र सरकार में मंत्री प्रताप सारंगी का कहना है कि सिर्फ बिहार नहीं, बल्कि देश के हर नागरिक को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी। इस वादे के बाद अब सियासी संग्राम तेज हो गया है। आपको बता दें कि ओडिशा के बालासोर में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि पीएम मोदी इस बात को कह चुके हैं कि सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी, एक व्यक्ति को वैक्सीन मुहैया कराने का खर्च पांच सौ रुपये आएगा। दरअसल सारंगी के इस बयान को बालासोर में होने वाले उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि प्रताप सारंगी प्रचार के लिए वहां गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कोरोना वैक्सीन के बारे में चर्चा की थी। पीएम ने कहा था कि भारत के वैज्ञानिक इस ओर काम कर रहे हैं और नतीजे जल्द ही हमारे हक में होंगे।

sarangi

गौरतलब है कि कई राजनीतिक पार्टियों ने बिहार में बीजेपी के वादे के बाद इस नीति पर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पूछा था कि क्या देश में कोविड वैक्सीन राज्यों में होने वाले चुनाव के हिसाब से मिलेगी। सरकार को देश के सामने कोविड वैक्सीन बांटने की नीति रखनी चाहिए और सभी को इसे मुफ्त में मुहैया कराया जाना चाहिए।

PM Modi Corona Vaccine

वहीं राज्य सरकारों की तरफ से अपने नागरिकों को वैक्सीन फ्री में देने के लिए अभी तक तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, असम, पुडूचेरी की राज्य सरकारों ने ऐलान किया है, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश में मुफ्त वैक्सीन देने की अपील की है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार कोविड वैक्सीन को बांटने की नीति पर काम करना शुरू कर चुकी है, एक अनुमान के मुताबिक सरकार ने अभी तक 50 हजार करोड़ रुपये के बजट का अनुमान लगाया है।