Jaipur: ‘जब तक आरोपियों की…’, करणी सेना अध्यक्ष की हत्या पर समर्थकों में गुस्सा, कर दी ऐसी मांग

Jaipur: इस हत्याकांड के बाद राजनीतिक गलियारों में भी हलचल तेज हो चुकी है। बीजेपी के कई नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देकर आरोपियों के खिलाफ जहां कड़ी कार्रवाई की बात कही है, तो वहीं दूसरी तरफ गोगामेडी के समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। आइए, आगे आपको बताते हैं कि इस हत्याकांड पर किसने क्या कहा है ?

सचिन कुमार Written by: December 5, 2023 5:57 pm

नई दिल्ली। राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की जयपुर स्थित उनके आवास पर तीन स्कूटर सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड में एक हमालवर नवीन शेखावट भी क्रॉस फायरिंग में मारा गया, जबकि बाकी के दो फरार हो गए, जिसमें से एक को पकड़ लिया गया है, तो वहीं एक की तलाश जारी है। उधर, जयपुर के पुलिस कमिश्नर ने इस पूरी घटना पर कहा कि, इस हत्याकांड में तीन आरोपी शामिल थे, जिसमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, तीनों ही आरोपी सुखदेव से मिलने के बहाने आए तीनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके करनी सेना के अध्य़क्ष को मौत को घाट उतार दिया। बहरहाल, अब पुलिस आगामी दिनों में इस पूरे मामले में क्या कुछ कार्रवाई करती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी, लेकिन उससे पहले आपको बता दें कि राजस्थान की सियासी गलियारों में इस पूरी हत्याकांड के बाद सियासी भूचाल आ चुका है।

आपको बता दें कि इस हत्याकांड के विरोध में सुखदेव सिंह गोगामेडी के समर्थक सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गोगामेडी के समर्थन ने तो मीडिया से बातचीत के दौरान दो टूक कह दिया है कि जब तक सुखदेव के आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज नहीं दिया जाता है, तब तक यह विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

ध्यान दें, जयपुर की सड़कों पर गोगामेडी के समर्थक बड़ी संख्या में आ चुके हैं, जो कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर, पुलिस सहित बीजेपी के नेताओं ने अपनी ओर से जारी किए गए बयान में गोगामेडी के समर्थकों से स्पष्ट कर दिया है कि आप लोग शांति बनाए रखें। आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो जाएगी। प्रदेश में कानून व्यवस्था ना बिगड़े। इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

पुलिस ने अब तक क्या-क्या किया?

उधर, पुलिस के मौजूदा रुख से ये तो साफ हो चुका है कि इस मामले में कार्रवाई की रफ्तार काफी तेज है, जहां अब तक इस हत्याकांड में संलिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है, तो वहीं दूसरी की तलाश जारी है। इस सिलसिले में जगह-जगह चेक पोस्ट स्थापित किए गए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है, ताकि यथाशीघ्र किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकें।

सियासी गलियारों में भी हलचल तेज

उधर, इस हत्याकांड के बाद राजनीतिक गलियारों में भी हलचल तेज हो चुकी है। बीजेपी के कई नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देकर आरोपियों के खिलाफ जहां कड़ी कार्रवाई की बात कही है, तो वहीं दूसरी तरफ गोगामेडी के समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। आइए, आगे आपको बताते हैं कि इस हत्याकांड पर किसने क्या कहा है ?

कानून-व्यवस्था पर उठ सकते हैं सवाल

ध्यान दें, इस हत्याकांड को ऐसे वक्त में अंजाम दिया गया है, जब प्रदेश में हाल ही में सत्ता परिवर्तन हुआ है। बीजेपी 199 में से 119 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाने जा रही है। वहीं, कांग्रेस के चुनाव हारने के बाद अशोक गहलोत अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप चुके हैं। उधर, बीजेपी नया मुख्यनंत्री बनाने की तैयारी में जुट चुकी है।

लेकिन, नया मुख्यमंत्री कौन होगा? अभी तक इस बारे में अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि, चर्चा में कई नाम हैं, जिसमें बाबा बालकनाथ, बालमुंकुंदचार्य, नरेंद्र सिंह तोमर, दीया कुमारी और वसुंधरा राजे का नाम भी शामिल है। अब ऐसे में बीजेपी मुख्यमंत्री पद को लेकर क्या कुछ फैसला लेती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Latest