CM Yogi: दीदी को बंगाल में विकास नहीं बल्कि गुंडागर्दी चाहिए: योगी आदित्‍यनाथ

Bengal Election: उत्तर दिनाजपुर कलियागंज विधानसभा में जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विकास की उपेक्षा में बंगाल का युवा क्राइम करने को मजबूर हो रहा है।

Avatar Written by: April 7, 2021 8:57 pm
Yogi Mamta

नई दिल्ली। बंगाल को पहले कांग्रेस ने रौंदा, फिर कम्‍युनिस्‍टों ने इसे लूटा और अब दस साल से टीएमसी की गुंडागर्दी से बंगाल बेहाल हो गया है। ममता दीदी को बंगाल में विकास नहीं गुंडागर्दी चाहिए। दुर्गा पूजा और सरस्‍वती पूजा से रोका जाता है, ममता दीदी को जय श्रीराम के नारे से चिढ़ है। राम तो हमारे आराध्‍य है, कोई हमें उनसे अलग नहीं कर सकता है। भगवान राम से चिढ़ रखने वाली टीएमसी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। यह बात उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जलपाईगुड़ी माल विधानसभा में आयोजित जनसभा में कहीं। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने दार्जीलिंग, कुरसियोंग और कालियागंज में जनसभा को सम्‍बोधित किया।

CM Yogi Adityanath

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह धरती चाय बागानों की है, यहां के गोरखा लोगो का सीधा जुड़ाव गोरखपुर के नाथ सम्प्रदाय से है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बंगाल का चुनाव हमारे लिए केवल सत्ता परिवर्तन का चुनाव नही है बल्कि हर एक बंगाल निवासी की उन्नति करके सोनार बांग्ला के सपने को साकार करना है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि 4 वर्ष पहले उत्तर प्रदेश विकास में पिछड़ गया था, लेकिन 4 वर्ष में हमने उत्तर प्रदेश को बदल कर दिखाया है, इसका कारण डबल इंजन की सरकार है। चार सालों में 40 लाख पीएम आवास दिए, 1 करोड़ 57 लाख गरीबो को निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर,4 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी,16 करोड लोगो को निशुल्क खाद्यन्न वितरण और डेढ़ करोड़ से अधिक रोजगार उपलब्‍ध कराए गए। सीएम ने कहा कि बंगाल में भी ऐसा हो सकता था लेकिन टीएमसी के गुंडों ने केन्‍द्र के पैसे को जमकर लूटा, जिससे बंगाल विकास में पिछड़ गया लेकिन अब आपके पास मौका है। टीएमसी की गुंडागर्दी से निजात पाने का।

जैसे लूटा है वैसे ही वसूली होगी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारी धन लूटने वाले टीएमसी के लोगों से 2 मई के बाद वसूली की जाएगी। इन्‍होंने जिस तरह से लूटा है, वैसे ही उनसे वापस लाने का काम किया जाएगा। सीएम ने कहा कि ममता दीदी की सहानुभूति न तो युवाओं से है और न ही किसानों से। बंगाल में सिर्फ किसानों का शोषण किया गया। चाय बागान के कर्मियों को अन्य जगह 350 रुपये मिलता है,जबकि बंगाल में ये 200 रुपये भी नही मिलते हैं।

गोरखा समुदाय को नहीं मिला सम्‍मान

सीएम ने कहा कि यहां के गोरखा समुदाय से दीदी ने कभी संवाद स्‍थापित नहीं किया। यही काम कांग्रेस और कम्‍युनिस्‍टों ने भी किया था। लोकतंत्र में संवाद जरूरी है। गोरखा समुदाय को जो सम्‍मान मिलना चाहिए था, वह नहीं मिल सका। मैं सभी बंगाल के लोगो से,गोरखा समुदाय के लोगो से, चाय बागानों के लोगो से यही संवाद स्थापित करने के लिए आया हूं। डबल इंजन वाली सरकारों में विकास कार्यों की रफ्तार दोगुनी है लेकिन दीदी को विकास से चिढ़ है। वह बंगाल का विकास नहीं बल्कि अराजकता को पसंद करती है। सीएम ने कहा कि नौजवानों को रोजगार और नौकरी की बात कहो तो दीदी परेशान हो जाती है, दुर्गा मां की पूजा की बात करो तो उनको नाराजगी होती है। वह कहती है कि दुर्गा पूजा नही होने देंगे हालांकि ये अलग बात है कि बंगाल के चुनाव ने दीदी को “चंडीपाठ” करने के लिए मजबूर कर दिया है। उत्तर प्रदेश में जिन्‍होंने रामभक्तों पर गोलियां चलवाई थीं, जिन्होंने भगवान राम जा विरोध किया था। उनकी क्या दुर्गति हुई यह सब देख रहे हैं। यूपी में राम मंदिर का सपना पूरा करने का काम पीएम मोदी ने किया है।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यहां के गरीब परिवार केन्‍द्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं, बल्कि टीएमसी के गुंडे सब हड़प कर रहे है। टीएमसी के गुंडे अवैध खनन और जंगलों कटान करा रहे हैं। टीएमसी के ही शासन में बीजेपी के 130 से अधिक कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या हुई। 2 मई के बाद टीएमसी के गुंडों को निकाल-निकाल कर कानून के शिकंजे में कसा जाएगा। ठीक उसी तरह होंगे जैसे कल आपने उत्तर प्रदेश में देखा होगा, अपराधी कहीं भी हों ,कहीं भी छिप जाएं।उन्हें पाताल से भी खोजकर निकाल कर लाया जाएगा।

Yogi bengal

यूपी में चार साल में एक भी दंगा नहीं

कुरसियोंग में जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश को पहले अराजक व दंगे वाला प्रदेश कहा जाता था। हमारी सरकार बनने के बाद 4 साल में यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ है। हर पर्व व त्‍योंहार शांतिपूर्वक मनाया जाता है। कुंभ में 24 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं को संगम में डुबकी लगाई। वहीं, बंगाल के अंदर पंचायत चुनाव हुए थे,कितनी हिंसा हुई यह किसी से छुपा नहीं है। इस समय यूपी में भी पंचायत चुनाव हो रहे हैं। कहीं भी हिंसा नही हुई। ये परिवर्तन ही तो है कि मै बंगाल में प्रचार कर रहा हूं, उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव चल रहे हैं।

सीएम ने कहा कि देश मे 2014 के पहले अनेक समस्याएं थी, क्‍योंकि शासन करने वालों पर समस्‍याओं का समाधान नहीं था। पीएम मोदी के आने के बाद सभी समस्‍याओं का समाधान हुआ। सीएम ने कहा कि मै अभी असम चुनाव में गया था। वहां पर बोडोलैंड की समस्या थी। आज जाकर देखिए बोडोलैंड कितने तेज़ी के साथ विकास की प्रक्रिया के साथ जुड़ रहे है। वहां का नौजवान खुशहाल है।

दार्जीलिंग ने यूरोप को छोड़ा होता पीछे

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि दार्जीलिंग और आसपास के क्षेत्र में कितना प्राकृतिक सौन्दर्य है। ये सौंदर्य यहां पर पर्यटन की सम्भावनाओ को भी बढ़ाता है। दार्जीलिंग हेल्थ ऐंड वेलनेस के नए स्पॉट के रुप में एक नया हेल्थ टूरिज़्म डेस्टिनेशन बनने की असीम संभावनाएं रखता है। यहां अगर भाजपा की सरकार होती तो यूरोप और स्विट्जरलैंड आपके इस क्षेत्र से कहीं पीछे छूट गए होते और दार्जीलिंग नम्बर एक स्थान पर होता। यहां के नौजवानों, बहन बेटियों को यहीं रोजगार मिल जाता।

बस 25 दिन की और बची है सरकार

उत्तर दिनाजपुर कलियागंज विधानसभा में जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विकास की उपेक्षा में बंगाल का युवा क्राइम करने को मजबूर हो रहा है। यहां विकास का पैसा टीएमसी के गुंडे डकार गए। बंगाल में दीदी किसी के बारे में नही सोचती, न तो वह बंगाल का विकास करती है और न ही करने देती है। यहां पर भाजपा सरकार इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, डेवलपमेंट और रोजगार लेकर आएगी। टीएमसी की गुंडागर्दी के कुल 25 दिन रह गए,टीएमसी के गुंडे कान खोलकर सुन लें। 25 दिन बाद भाजपा की सरकार उनको सुधार देगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost