UP ने बनाया 80 लाख गरीबों को मुफ्त अनाज वितरण का रिकॉर्ड, PM मोदी ने CM योगी को बताया कर्मयोगी

Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री ने संसद में हंगामा करने वाले विपक्ष को सीधे चुनौती दी और कहा कि चाहे कोई कितनी भी कोशिश कर ले, देश को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। पीएम ने कहा कि विपक्ष के कुछ दलों ने वंशवाद, कुछ ने परिवारवाद और कुछ ने अपने विकास के लिए यूपी का इस्तेमाल किया।

Written by: August 5, 2021 2:12 pm
PM Modi And Yogi Adityanath

लखनऊ/अयोध्या। यूपी ने आज राशन की दुकानों से 80 लाख गरीब और वंचित लोगों को मुफ्त राशन बांटकर रिकॉर्ड बनाया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत यह राशन बांटा गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ इस अवसर पर अयोध्या से कार्यक्रम में शामिल हुए। जबकि, पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली से वर्चुअल जुड़े। पीएम मोदी ने योजना के कई लाभार्थियों से बातचीत की। उन्होंने केंद्र और यूपी की सरकार को डबल इंजन का बताते हुए सीएम योगी को बड़ा कर्मयोगी बताया। पीएम मोदी ने इस मौके पर लाभार्थियों से बातचीत करते हुए उनसे विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों के बारें में पूछा। अन्न योजना से लेकर मुफ्त आवास पर बात की। इस पर लाभार्थियों ने उन्हें बताया कि पहले के मुकाबले उनका जीवन अब आसान हो गया है। इस पर मोदी ने खुशी जताई। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार आम लोगों के हित में काम करती रहेगी।

PM Modi

पीएम मोदी ने यूपी के सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि वह सिर्फ योगी ही नहीं, बल्कि कर्मयोगी हैं। मोदी ने इस मौके पर कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए आजादी के बाद से गरीबों का सिर्फ नाम लिया गया और उनके लिए कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मैं दिन रात सिर्फ गरीबों और वंचितों के बारे में सोचता हूं और उनके लिए कुछ करने का जज्बा मेरे अंदर आता है।

PM Narendra Modi and Yogi Adityanath

प्रधानमंत्री ने संसद में हंगामा करने वाले विपक्ष को सीधे चुनौती दी और कहा कि चाहे कोई कितनी भी कोशिश कर ले, देश को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। पीएम ने कहा कि विपक्ष के कुछ दलों ने वंशवाद, कुछ ने परिवारवाद और कुछ ने अपने विकास के लिए यूपी का इस्तेमाल किया। हमने यूपी को आगे बढ़ाने का काम किया और डबल इंजन की सरकार इस काम को जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारतीयों की ताकत और सामर्थ्य नजर आता है। कोरोना टीकाकरण की रफ्तार का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि हमने नए रिकॉर्ड बनाए हैं।

PM Modi UP

पीएम ने कहा कि हर मुश्किल समय एक भी गरीब ऐसा नहीं होना चाहिए, जिसके घर में राशन न हो। इसी दिशा में सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं की वजह से देश तरक्की की राह पर है। पीएम मोदी ने कहा कि युवा वर्ग के पुरुषार्थ से भारत आगे भी तरक्की करता रहेगा। उन्होंने कहा कि पहले लोगों का भरोसा डिग जाता था, लेकिन अब देश ने कोरोना से जंग करके दिखा दिया है कि यहां का हर एक नागरिक चुनौतियों का सामना करना सीख गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के दौरान भी जरूरी काम होते रहे। किसानों को खाद-बीज दिया गया। इससे किसानों ने बंपर फसल पैदा की। सरकार ने भी किसानों की उपज पर ज्यादा एमएसपी दिया। पहले के मुकाबले दोगुने किसानों को एमएसपी का लाभ मिला। किसानों को सम्मान निधि दिए जाने के बारे में भी उन्होंने चर्चा की।

PM Narendra Modi UP

इससे पहले सीएम योगी ने लाभार्थियों और पीएम मोदी का स्वागत किया और कहा कि उनकी सरकार आम लोगों के हित में काम करती है और आगे भी करती रहेगी। योगी ने कहा कि सरकार ने गरीबों का ख्याल रखा। कोरोना काल में अन्य प्रदेशों से आए मजदूरों की मदद की। कानून और व्यवस्था को सुधारा। उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए एक साल पहले राम मंदिर के भूमिपूजन को याद किया। अन्न वितरण योजना में शामिल होने से पहले सीएम योगी राम मंदिर परिसर गए। वहां उन्होंने रामलला के दर्शन किए और विशेष पूजा में भी हिस्सा लिया। योगी ने खुशी जताई कि 2023 में मंदिर बन जाएगा और सभी लोग दर्शन कर सकेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost