UP: PM मोदी ने की CM योगी की जमकर तारीफ, कहा- पहले प्रदेश में था गुंडाराज, अब माफिया सलाखों के पीछे

UP: यूपी के अलीगढ़ में राजा महेंद्र सिंह विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भी शिरक्त की। पीएम मोदी ने विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ की।

Written by: September 14, 2021 4:11 pm
CM Yogi PM Modi

नई दिल्ली। यूपी के अलीगढ़ में राजा महेंद्र सिंह विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भी शिरक्त की। पीएम मोदी ने विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा “आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है। ये तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं। आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है।

सरकारी नौकरी के मिल रहे अवसर

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि समाज में विकास के अवसरों से जिन्हें दूर रखा गया, ऐसे हर समाज को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में अवसर दिए जा रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश की चर्चा बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट और बड़े फैसलों के लिए होती है। मुझे आज ये देखकर बहुत खुशी होती है कि जिस यूपी को देश के विकास में एक रुकावट के रूप में देखा जाता था, वही यूपी आज देश के बड़े अभियानों का नेतृत्व कर रहा है।

पिछली सरकार पर साधा निशाना 

वहीं इस दौरान पिछले सरकार पर निशाना साधते पीएम ने कहा कि “2017 से पहले यूपी में गरीबों की हर योजना में रोढ़े अटकाए जाते थे। एक-एक योजना लागू करने के लिए दर्जनों बार केंद्र की तरफ से चिठ्ठी लिखी जाती थी, लेकिन यहां उस गति से काम नहीं होता था। ये 2017 से पहले की बात है। जैसे होना चाहिए था, वैसा नहीं होता था। यूपी के लोग ये भूल नहीं सकते कि यहां पहले किस तरह से घोटाले थे, किस तरह से राजकाज को भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया गया था। आज योगी जी की सरकार पूरी ईमानदारी से यूपी के विकास में जुटी है।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost