Kanpur Violence: यूपी पुलिस ने जारी की 40 दंगाइयों की तस्वीर, पत्थर फेंकते हुए सभी तस्वीरें, पुलिस ने लोगों से की ये अपील

Kanpur Violence: पुलिस ने इन सभी आरोपियों की तस्वीरें साझा करने के साथ ही नंबर भी जारी किया है, जिसके जरिए अगर आप इन  आरोपियों में से किसी  को भी जानते हैं, तो आप पुलिस को सूचित कर सकते हैं। वहीं, यूपी पुलिस की तरफ से स्पष्ट किया जा चुका है कि इन आरोपियों के संदर्भ में जानकारी देने वाले लोगों के नाम बिल्कुल गुप्त रखा जाएगा।

सचिन कुमार Written by: June 6, 2022 3:44 pm

नई दिल्ली। कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हिंसा में संलिप्त 40 दंगाइयों की तस्वीर साझा कर दी है। पुलिस को अभी इन सभी दंगाइयों की तलाश है। गौर करने वाली बात है कि इन तस्वीरों में सभी दंगाई हाथों में पत्थर लिए नजर आ रहे हैं। पुलिस अब तस्वीरों में दिख रहे प्रत्येक व्यक्ति को चिन्हित करने की कवायद में जुट चुकी है। इतना ही नहीं, तस्वीरों के अलावा कुछ वीडियो भी प्रकाश में आए हैं, जिसमें आपको कई लोग पत्थर फेंकते हुए भी नजर आ जाएंगे। बता दें कि इससे पहले भी कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल पुलिस इस मामले में उससे पूछताछ कर रही है, जिमसें पीएफआई का कनेक्शन भी सामने आया था। उधर, आज कानपुर हिंसा मामले में 9 लोगों की और गिरफ्तारी हुई है। अब तक उक्त मामले में 38 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं,  यूपी पुलिस की तरफ से कानपुर के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबलों की आमद बढ़ा दी गई है, उन सभी जगहों पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है, जो जगह सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से संवेदनशील माने जाते हैं।

अब ऐसी स्थिति में यह पूरा मसला आगे चलकर क्या कुछ रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। लेकिन, उससे पहले जिस तरह से अभी पुलिस की तरफ से 40 आरोपियों की तस्वीरें साझा की गई हैं, उससे यह साफ जाहिर होता है कि प्रदेश पुलिस समेत अन्य जांच एजेंसियां इन आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का पूरा प्लान बना चुकी है। लगातार एक्शन का सिलसिला जारी है।

कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हिंसा

वहीं, पुलिस ने इन सभी आरोपियों की तस्वीरें साझा करने के साथ ही नंबर भी जारी किया है, जिसके जरिए अगर आप इन  आरोपियों में से किसी  को भी जानते हैं, तो आप पुलिस को सूचित कर सकते हैं। वहीं, यूपी पुलिस की तरफ से स्पष्ट किया जा चुका है कि इन आरोपियों के संदर्भ में जानकारी देने वाले लोगों के नाम बिल्कुल गुप्त रखा जाएगा। बता दें कि यूपी में जगह-जगह ये पोस्टर लगा दिए गए हैं और आम लोगों से अपील की गई है कि अगर आप इनमे से किसी को जानते हैं, तो हमें बताइए। बता दें कि इन तस्वीरों को सीसीटीवी फुटैज के जरिए चिन्हित किया गया है।

Kanpur Violence News: कानपुर हिंसा में पत्थरबाजी करते दिखे लोग, सीसीटीवी फुटेज आया सामने - Kanpur: CCTV footage of stone pelting by riotous out - Uttar Pradesh AajTak

इतना ही नहीं, यूपी पुलिस प्राप्त सीसीटीवी फुटैज के आधार पर 100 से अधिक आरोपियों की तस्वीरें बनवा रही है। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में इन तस्वीरों को साझा किया जा सकता है। ध्यान रहे कि इस पूरे मामले में संलिप्त हिंसा के मुख्य किरदार हयात को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और यह सब कुछ कार्रवाई उसी से प्राप्त जानकारी के आधार पर की जा रही है। हयात से हुई पूछताछ के आधार पर वाट्सएप चैट भी प्राप्त किया है, जिसमें हिंसा से संदर्भित योजनाएं बनाई गई थी।

Latest