Connect with us

देश

Lucknow: गोरखनाथ मंदिर के हमलावर मुर्तजा के हर एक राज का होगा पर्दाफाश, UPATS ने निकाला है ये तरीका

मुर्तजा ने आईआईटी बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग की और काफी समय से उसका मानसिक रोग का इलाज भी चल रहा है। खास बात ये है कि मुर्तजा के पिता उसके मानसिक रोगी होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन इस पर कुछ नहीं कह रहे कि मुर्तजा आखिर कई बार विदेश क्यों गया था।

Published

gorakhnath temple attacker murtaza

लखनऊ। गोरखनाथ मंदिर के बाहर धारदार हथियार से हमला करने के आरोपी मुर्तजा अब्बासी की हर पोल खोलने की तैयारी यूपी पुलिस का एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड UPATS कर रहा है। स्क्वॉड के सूत्रों के मुताबिक मुर्तजा के लैपटॉप का मिरर तैयार करा लिया गया है। इसके जरिए पता चल जाएगा कि मुर्तजा अपने लैपटॉप से क्या करता था। इसके अलावा उससे पूछताछ कर और भी राज उगलवाए जा रहे हैं। बता दें कि 3 अप्रैल को मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर के बाहर पहले पीएसी के जवानों से रायफल छीनने की कोशिश की थी। इसमें नाकाम रहने पर उसने धारदार हथियार से हमला किया था और दोनों जवानों को जख्मी कर दिया था।

murtaza who attacked gorakhnath temple

बड़ी मुश्किल से मुर्तजा को पकड़ा जा सका था। उसके पास से एक बैग भी मिला था। उसमें लैपटॉप, आधार कार्ड और एक अन्य धारदार हथियार भी था। मुर्तजा से यूपीएटीएस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में मुर्तजा ने बताया है कि उसे भारत में मुसलमानों से हो रहे व्यवहार से दिक्कत थी। वो ऐसे में बदला लेना चाहता था। एटीएस ने ये भी पता लगा लिया है कि नेपाल के रास्ते मुर्तजा ने खाड़ी देशों में काफी रकम भी भेजी थी। ये रकम किसे भेजी गई, इसका पता भी लगाया जा रहा है। साथ ही उसके करीबियों की तलाश भी जोर-शोर से जारी है।

gorakhnath temple 1

उधर, मुर्तजा के पिता मुनीर का कहना है कि उनके बेटे का किसी आतंकी संगठन से जुड़ाव नहीं है। उन्होंने बताया था कि मुर्तजा ने आईआईटी बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग की और काफी समय से उसका मानसिक रोग का इलाज भी चल रहा है। खास बात ये है कि मुर्तजा के पिता उसके मानसिक रोगी होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन इस पर कुछ नहीं कह रहे कि मुर्तजा आखिर कई बार विदेश क्यों गया था। मुर्तजा की पहली पत्नी का कहना है कि उसका असामान्य व्यवहार था और कुछ दिन में ही दोनों का तलाक हो गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement