UP Election 2022: यूपी के लिए बीजेपी ने घोषित किए 107 उम्मीदवार, 21 पुराने विधायकों की जगह नए चेहरे लड़ेंगे चुनाव

uttar-pradesh election 2022 : उम्मीदवारों की सूची जारी करते समय पार्टी ने विभिन्न कारकों पर विशेष ध्यान रखा है, जो कि उनके लिए आगामी चुनाव में जीत का सबब बनकर उभर सकें। कुछ प्रत्याशियों की सूची।

Written by: January 15, 2022 1:34 pm
BJP ELECTION

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए शनिवार को  बीजेपी ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें से 21 नए चेहरों को भी जगह मिली है।  इसके अलावा सीएम  योगी को अयोध्या से चुनाव में उतारा गया है। उम्मीदवारों की सूची जारी करते समय पार्टी ने विभिन्न कारकों पर विशेष ध्यान रखा है, जो कि उनके लिए आगामी चुनाव में जीत का सबब बनकर उभर सकें। बता दें कि बीजेपी की सूची में पहले चरण के 58 सीटों में 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए। इसके अलावा दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की। वहीं, बाकी की सीटों पर फैसला लिए जाना बाकी है। वहीं, बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के दौरान बीजेपी ने जहां अपनी उपलब्धियां गिनाई तो वहीं दूसरी तरफ खुद को प्रदेशवासियों के लिए बेहतर बताया। उधर, नीचे लगाए गए ट्वीट पर क्लिक कर आप देख सकते हैं कि किसे कहां से उतारा गया है। लेकिन, आइए इसी कड़ी में आगे हम आपको कुछ मुख्य चेहरों के बारे में बताए चलते हैं जिन्हें चुनावी दंगल में उतारने का फैसला किया गया है।

जानिए सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्य को कहां से मिली टिकट

चलिए, सबसे पहले बात उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर लेते हैं, तो आपको बता दें कि पार्टी ने उन्हें गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज के सिराथू से चुनाव में उतारने का फैसला किया गया है।

पंकज मिश्रा को मिला नोएडा से टिकट 

वहीं, इस चुनाव में फिर से पंकज मिश्रा को नोएडा से टिकट दिया गया है। विगत 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें इसी जगह से उन्हें चुनाव में उतारा था। उधर, र्टी ने लोनी से नंदकिशोर गुर्जर को चुनाव मैदान में उतारा है। गाजियाबाद से अतुल गर्ग पार्टी के उम्मीदवार होंगे। जेवर से धीरेंद्र सिंह पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने अतरौली से मंत्री संदीप सिंह को फिर से टिकट दिया गया है। मथुरा से श्रीकांत शर्मा पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है।इसके साथ ही  पूर्व गवर्नर और पार्टी नेता बेबी रानी मौर्य को आगरा देहात सीट से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने आगरा कैंट से मंत्री जीएस धर्मेश को टिकट दिया है। आगरा दक्षिण से योगेंद्र उपाध्याय पार्टी के उम्मीदवार होंगे। एतमादपुर से धर्मपाल सिंह को टिकट दिया गया है। मुरादाबाद नगर से रितेश गुप्ता पार्टी के उम्मीदवार होंगे। देवबंद से बृजेश सिंह रावत को टिकट मिला है। फतेहाबाद से छोटे लाल वर्मा बीजेपी के उम्मीदवार होंगे।

10 फरवरी से शुरू होगी वोटिंग  

गौरतलब है कि आगामी 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद होने जा रहा है। प्रदेश में सात चरणों में चुनाव मुकम्मल कराए जाने की तैयारी है।यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।  वहीं, पहले चरण में श्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा। यूपी में 10 फरवरी से वोटिंग शुरू हो जाएगी। कुल सात चरणों में वोट पड़ेंगे। आखिरी वोटिंग 7 मार्च को होगी। इस चुनाव में सभी दलों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। ऐसी स्थिति में आगामी 10 मार्च को ऐलान होने वाले चुनावी नतीजे में किसके सिर बंधेगा जीत का सहेरा यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost