VHP ने पीएम मोदी को भाषण में राम जन्मभूमि का जिक्र करने पर कही ये बात

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा शनिवार को लालकिले की प्राचीर से अपने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के भाषण में राम मंदिर (RamMandir) का जिक्र करने के लिए मोदी को धन्यवाद दिया है।

Avatar Written by: August 15, 2020 7:45 pm

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा शनिवार को लालकिले की प्राचीर से अपने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के भाषण में राम मंदिर (RamMandir) का जिक्र करने के लिए मोदी को धन्यवाद दिया है। विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, “हम लाल किले से राम जन्मभूमि को याद करने वाले पहला प्रधानमंत्री होने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हैं। हम स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में भारत के राष्ट्रपति द्वारा भी इसका जिक्र करने और कैसे पूरे भारत ने फैसले का स्वागत किया, इस बारे में बोलने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं।”

PM Narendra Modi

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के स्वतंत्रता दिवस संबोधन में राम मंदिर का जिक्र दुनिया भर के सभी राम उपासकों के लिए बहुत खुशी की बात है।
भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “अयोध्या में 10 दिन पहले एक शानदार राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। सदियों पुराना राम जन्मभूमि मंदिर का मुद्दा शांति से निपट गया है। इसे लेकर देशभर में लोगों का आचरण बहुत अच्छा रहा है और भविष्य के लिए एक प्रेरणा है।”

Vinod Bansal

मंदिर के निर्माण की औपचारिक प्रक्रिया 5 अगस्त को अयोध्या में ‘भूमिपूजन’ के साथ शुरू हुई और इस समारोह में खुद प्रधानमंत्री शामिल हुए थे।

लाल किले से अपने भाषण में पीएम मोदी ने राम मंदिर को लेकर कही ये बात!

पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में लाल किले से अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर कहा कि, 10 दिन पूर्व अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ था।

PM Modi red fort 2020

रामजन्मभूमि के सदियों पुराने विषय का शांतिपूर्ण समाधान हो चुका है। उन्होंने कहा कि, देश के लोगों ने जिस संयम के साथ आचरण किया है और व्यवहार किया है, यह अभूतपूर्व है और भविष्य के लिए हमारे लिए प्रेरणा का कारण है। हम इसी सद्भावना के साथ आगे बढ़ेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost