West Bengal में दुर्गा पूजा के मौके पर पीएम मोदी कल करेंगे कुछ ऐसा कि ‘दीदी’ को लग सकती है मिर्ची!

Durga Pooja: पश्चिम बंगाल(West Bengal) की भाजपा(BJP) ईकाई ने इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की है। यहां गौर करने वाली बात ये भी है पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव भी होने हैं।

Avatar Written by: October 21, 2020 6:07 pm
Mamta modi

नई दिल्ली। दुर्गा पूजा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी गुरुवार को कुछ ऐसा करने जा रहे हैं, जो विपक्षी दलों को कतई अच्छा नहीं लगेगा। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर भव्य तैयारियां की हैं। दरअसल पीएम मोदी गुरुवार को पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए दुर्गा पूजा के अवसर एक विशेष शुभेच्छा संदेश जारी करेंगे। इसका लाइव प्रसारण दिखाने के लिए भाजपा ने राज्य की सभी 294 विधानसभा सीटों पर व्यापक तैयारियां की हैं। ये अपने आप एक अनूठा कार्यक्रम होगा जो पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को भी शायद खटके। क्योंकि ममता बनर्जी कभी नहीं चाहेंगी कि भाजपा बंगाल के लोगों को आकर्षित कर पाए। गौरतलब है कि वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे राज्य में दुर्गा पूजा के उत्सव की शुरुआत के मौके पर लोगों को ”पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभेच्छा) कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री मोदी संदेश देंगे।

Navratri PM Modi

इस कार्यक्रम को लेकर भाजपा सूत्रों ने बताया कि राज्य के 78,000 मतदान केंद्रों में प्रत्येक केंद्र पर 25 से अधिक कार्यकर्ता या समर्थक उचित दूरी का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को देखेंगे और सुनेंगे। इसके लिए पार्टी की व्यापक स्तर पर तैयारी की गई है। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के तहत कोलकाता स्थित पूर्व क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। सुबह 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

PM Narendra Modi

पश्चिम बंगाल की भाजपा ईकाई ने इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की है। यहां गौर करने वाली बात ये भी है पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। ऐसे में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ भाजपा राज्य में एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी और विकल्प के रूप में उभरी है। भाजपा को भरोसा है कि वह अगले चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 सालों के शासन का अंत करेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर विजय हासिल हुई थी।