ममता बनर्जी ने PM मोदी को पत्र लिखकर की मांग, सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर हो राष्ट्रीय अवकाश घोषित

Mamata Banerjee: ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) ने अपने पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी(PM Modi) से अपील की है कि, इस बात को सार्वजनिक डोमेन में लाया जाय कि नेताजी के साथ क्या हुआ था। बता दें कि नेताजी को लेकर इस तरह की मांग पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखी जा रही है।

Avatar Written by: November 18, 2020 5:45 pm
mamata banerjee netaji subhas modi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल(West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि, 23 जनवरी को मनाए जाने वाली नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाय। इसके साथ ही उन्होंने अपने पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि, इस बात को सार्वजनिक डोमेन में लाया जाय कि नेताजी के साथ क्या हुआ था। बता दें कि नेताजी को लेकर इस तरह की मांग पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखी जा रही है। चूंकि बंगाल विधानसभा चुनाव भी नजदीक है, ऐसे में राजनीतिक पार्टियां लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस तरह के कदम उठाते देखे जा रहे हैं। गौरतलब है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत हमेशा से रहस्य रही है। इसको लेकर उनके परिजनों ने मुखर्जी आयोग की रिपोर्ट की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा है कि इसमें कोई कारण और परिस्थितियों की जानकारी दिए बिना नेताजी को मृत घोषित कर दिया गया। नेताजी की मौत को लेकर उनके परपौत्र सूर्य बोस और परपौत्री माधुरी बोस ने एक खुले पत्र में कहा था कि न्यायमूर्ति मनोज कुमार मुखर्जी ने आठ नवंबर, 2005 की अपनी रिपोर्ट में उल्लेखित किया कि नेताजी की मृत्यु विमान दुर्घटना में नहीं हुई थी, जैसा कहा जाता है तथा टोक्यो में रेंकोजी मंदिर में रखी अस्थियां नेताजी की नहीं हैं।