West Bengal: विधानसभा चुनाव से पहले वैक्सीन को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, ‘सबको लगेगा मुफ्त टीका’

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल(West Bengal) में इस साल 294 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। इसको देखते हुए ममता(Mamta Banerjee) की इस घोषणा का खासा महत्व माना जा रहा है।

Avatar Written by: January 10, 2021 1:00 pm
JP Nadda Mamta

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने राज्य के जरूरतमंद लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना टीकाकरण को लेकर कहा है कि राज्य सरकार राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों को कोरोना का वैक्सीन फ्री लगवाएगी। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार इसके लिए व्यवस्था कर रही है। माना जा रहा है कि, ममता सरकार का ये बड़ा ऐलान पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को देखते हुए है। बता दें कि देशभर कोरोना की वैक्सीन का टीकाकरण 16 जनवरी 2021 से शुरू होगा। इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने राज्य के लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगवाने का फैसला किया है। फिलहाल आपको बता दें कि 16 जनवरी से देशभर में शुरू होने वाला टीकाकरण सबके लिए नहीं बल्कि चुनिंदा लोगों के लिए है। इसमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर, 50 साल से ज्यादा उम्र के वैसे लोग जिन्हें पहले से कोई बीमारी है, शामिल हैं।

Vaccine trial

कई राज्यों से फ्री में वैक्सीन लगाने की मांग

बता दें कि केंद्र सरकार ने अबतक ये नहीं कहा है कि इन लोगों से पैसे लिए जाएंगे या नहीं। इन सबके बीच दिल्ली की जनता समेत देश के कई राज्यों से कोरोना का टीका मुफ्त में लगाने को लेकर मांग हो चुकी है। वहीं बीजेपी ने भी बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर उनकी सरकार आई तो सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगाया जाएगा।

mamta banerji

ममता ने बयान में कहा कि..

वहीं पश्चिम बंगाल में इस साल 294 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। इसको देखते हुए ममता की इस घोषणा का खासा महत्व माना जा रहा है। सीएम ममता बनर्जी ने बयान जारी कर कहा, “मुझे ये घोषणा कर खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी खर्चे के कोरोना का वैक्सीन लगाने की व्यवस्था कर रही है।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost