Bengal Election: आखिर कौन हैं करीमुल हक जिन्हें एयरपोर्ट पर देख पीएम मोदी ने लगाया तपाक से गले

Bengal Election: दरअसल शनिवार को पीएम मोदी(PM Modi) चुनावी सभा के लिए शनिवार को पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरे। वहां करीमुल हक पहले से मौजूद थे।

Avatar Written by: April 10, 2021 2:39 pm
PM Modi Karimul Haq FI

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार करने शनिवार को बंगाल पहुंचे पीएम मोदी ने समाज सेवी और पद्म पुरस्कार विजेता करीमुल हक को देखते ही तपाक से उन्हें गले लगा लिया। बता दें कि इसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। गौरतलब है कि करीमुल हक को ‘बाइक एंबुलेंस दादा’ के नाम से भी जाना जाता है। दरअसल पीएम मोदी चुनावी सभा के लिए शनिवार को पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरे। वहां करीमुल हक पहले से मौजूद थे। उन्हें देखते ही पीएम मोदी ने उन्हें गले से लगा लिया। इसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि, करीमुल हक की समाज सेवा का सम्मान करना पीएम मोदी को अच्छे से आता है। बता दें कि करीमुल हक जलपाईगुड़ी जिला में अपने मोटरसाइकिल से मरीजों को अस्पताल पहुंचाने का काम करते हैं। इस अनूठे तरीके के लिए उन्हें पद्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

PM Modi Karimul Haq

बता दें कि पीएम मोदी और करीमुल हक, दोनों की गर्मजोशी मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। समाजसेवी करीमुल हक उर्फ बाइक एंबुलेंस दादा अपनी बाइक एंबुलेंस से अब तक करीब 4000 लोगों को बचा चुके हैं। करीमुल हक बीमार गरीब और वंचित लोगों को अपनी बाइक एंबुलेंस से लेकर मुफ्त में अस्पताल पहुंचाते हैं।

हक चाय बागान में काम करते हैं, उन्होंने अपर्याप्त ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं के चलते लोगों को होने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए बाइक एम्बुलेंस की मदद से मुफ्त में यह सेवा शुरू की। उन्होंने यह कार्य तब शुरू किया जब पर्याप्त और सही समय पर स्वास्थ्य सेवा ना मिलने के चलते उनकी मां की मौत हो गई थी। उसके बाद उन्होंने ठाना कि, आगे से किसी को स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में नहीं मरने देंगे।

Karimul hak

पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित करीमुल हक की सैकड़ों लोगों को प्रेरित करने वाली असली कहानी पर किताब भी लिखी जा चुकी है। ‘बाइक एम्बुलेंस दादा, द इंस्पायरिंग स्टोरी ऑफ करीमुल हक: द मैन हू सेव्ड 4000 लाइव्स’ हक की आधिकारिक बायोग्राफी है। जिसके लेखक पत्रकार एवं सामाजिक उद्यमी बिस्वजीत झा है।

बता दें कि शनिवार को पश्चिम बंगाल में चौथे दौर के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कूचबिहार में हिंसा का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बीच कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखद है। जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों की बौखलाहट बेकाबू होती जा रही है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं। दीदी और टीएमसी की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी। मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो।

Support Newsroompost
Support Newsroompost