Connect with us

देश

Unearthed: हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस एक्शन में, 20 अवैध हथियार और 400 बम बरामद

बारुईपुर, भांगड़, बीरभूम, पश्चिम मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिलों में अवैध हथियार और बम मिले हैं। 2 दर्जन से ज्यादा लोगों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार भी किया है। पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक राज्य के सभी जिलों में स्थानीय पुलिस और सीआईडी के कर्मचारी छापेमारी कर रहे हैं।

Published

on

bombs in west bengal

कोलकाता। बीरभूम जिले के रामपुरहाट में 2 बच्चों समेत 8 लोगों को जिंदा जलाकर मारने के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट की सख्ती को देखते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस सक्रिय हो गई है। सीएम ममता बनर्जी ने रामपुरहाट में घटनास्थल का दौरा करने के बाद राज्य के डीजीपी को हर जगह छापे मारकर अवैध असलहे और बम बरामद करने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने इसके बाद छापेमारी शुरू की है और कई जिलों से बड़ी तादाद में हथियार और बम बरामद किए हैं। वहीं, सीबीआई अफसरों के मुताबिक रामपुरहाट में लोगों की जान लेने के लिए ही घरों में आग लगाने की बात प्रारंभिक जांच में पुष्ट हो रही है।

mamta

पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक राज्य के सभी जिलों में स्थानीय पुलिस और सीआईडी के कर्मचारी छापेमारी कर रहे हैं। इन छापेमारी में अब तक 20 अवैध असलहे और 400 से ज्यादा बम बरामद किए गए हैं। 2 दर्जन से ज्यादा लोगों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार भी किया है। बारुईपुर, भांगड़, बीरभूम, पश्चिम मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिलों में अवैध हथियार और बम मिले हैं। बीरभूम जिले में ही पुलिस ने शुक्रवार को 200 से ज्यादा बम एक अधबने मकान से बरामद किए थे। जिले में शनिवार को भी बम बरामद किए गए। सभी बमों को पुलिस का बम निरोधक दस्ता निष्क्रिय करने में जुटा है।

कोलकाता में पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बारुईपुर जिले में तलाशी के दौरान 5 हथियार मिले। इसी जिले के भांगड़ में कबीरुल नाम के युवक को हथियार और कारतूस बरामद कर गिरफ्तार किया गया। जिले में 23 गैर जमानती वॉरंट वाले अपराधी भी पकड़े गए हैं। वहीं, काशीपुर जिले की पुलिस ने नंगला इलाके में छापा मारा। पुलिस ने यहां से साहेब अली मुल्ला को पकड़ा है। नदिया जिले में भी तृणमूल कांग्रेस का स्थानीय नेता हथियार के साथ पकड़ा गया। मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज इलाके में 100 से ज्यादा बम जगह-जगह मिले हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement