Connect with us

देश

‘पहले मैं बहुत नर्वस थी, लेकिन जब पीएम से मिली तो लगा जैसे किसी…!, जानिए, PM संग वार्ता के बाद क्या बोली छात्रा

बता दें कि मून ने पीएम मोदी संग वार्ता के दौरान उन्हें डॉक्टर एपीजे अब्दुल कमाल की पेटिंग भी भेंट की। इस बीच पीएम ने मून से उक्त पेटिंग को लेकर सवाल भी पूछे। सवाल कुछ इस तरह थे कि आखिर इस पेटिंग को बनाने में कितना समय लगा। इसको बनाने में किस तरह के और कितने रंगों का इस्तेमाल किया गया है।

Published

on

PM MODI

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी की शुक्रवार को समस्त स्कूली छात्रों संग निकट  परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा पे चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी कई छात्रों संग वार्ता करते हुए दिखें। इस दौरान छात्र भी प्रधानमंत्री संग बेहद ही रोमांचित अंदाज में गुफ्तगू करते दिखें। इस बीच कपूरथला की एक छात्रा मून वर्मा ने पीएम मोदी संग हुई वार्ता को लेकर अपने अनुभव साझा किए हैं।  मून ने कहा कि, ‘‘पहले मैं बहुत नर्वस थी, जब मिली तो लगा ही नहीं कि प्रधानमंत्री से मिल रही हूं। पीएम सर, बेहद डाउन-टू-अर्थ, हंसी-मजाकिया लहजा और पॉजिटिविटी से भरपूर हैं। एकदम दोस्ताना माहौल में मिले, पॉजिटिव फील हुआ। करीब 30-40 सेकेंड की बातचीत में उन्होंने मेरी बनाई पेंटिंग में काफी रुचि दिखाई और कई सवाल पूछे।’’

Pariksha Pe Charcha 2022: PM Narendra Modi advises students to celebrate  exams as festivals - परीक्षा पे चर्चा 2022 : पीएम मोदी बोले- किनारे पर आकर  डूबने का डर मन से निकाल

बता दें कि मून ने पीएम मोदी संग वार्ता के दौरान उन्हें डॉक्टर एपीजे अब्दुल कमाल की पेंटिंग भी भेंट की। इस बीच पीएम ने मून से उक्त पेंटिंग को लेकर सवाल भी पूछे। सवाल कुछ इस तरह थे कि आखिर इस पेंटिंग को बनाने में कितना समय लगा। इसको बनाने में किस तरह के और कितने रंगों का इस्तेमाल किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेटिंग के संदर्भ में पीएम मोदी ने छात्रा से तीन चार सवाल पूछे जिसका कि उसने बेबाकी से जवाब दिया। उधर, छात्रा ने पीएम मोदी संग पेंटिंग को लेकर हुई वार्ता के बारे में कहा कि सर वैसे तो हरेक पेंटिंग को बनाने की समय सीमा अलग होती है।

इस पेंटिंग को पूरा करने में उसे पांच से छह दिन लगे फिर पीएम सर ने पूछा कि पेंटिंग बनाने में कौन मदद करता है, किससे सीखा है तो मैंने बताया कि मैंने किसी से नहीं सीखा है। अपने मन के भाव ही पेंटिंग पर उकेरती हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मून से पूछा कि आपके घर में कौन-कौन पेंटिंग करता है, तो इस पर मैंने कहा कि कोई नहीं करता है, सिर्फ मैं ही करती हूं। बता दें कि पीएम मोदी निकट परीक्षा के मद्देनजर प्रतिवर्ष छात्रों संग परीक्षा पे चर्चा करते हैं। यह चर्चा वह छात्रों के मन में परीक्षा को लेकर उठ रहे विभिन्न सवालों को शांत करने हेतु करते हैं और इसके अलावा उन्हें परीक्षा व निकट भविष्य को लेकर उनके भविष्य को लेकर उन्हें प्रेरित करते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement