Ashok Chavan: बीजेपी में जाने को लेकर किया गया प्रश्न, तो अशोक चव्हाण ने पीएम मोदी का किया जिक्र, जानिए क्या है वजह

Ashok Chavan: चव्हाण ने उल्लेख किया कि उन्होंने अभी तक किसी भी विधायक से बात नहीं की है और महाराष्ट्र में सीट-बंटवारे की बातचीत की धीमी प्रगति पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है और वह महाराष्ट्र के विकास के लिए काम करना जारी रखेंगे।

Avatar Written by: February 12, 2024 5:14 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है। भारतीय जनता पार्टी में जाने की अटकलों के बीच चव्हाण खुद बातचीत में शामिल हो गए हैं। मीडिया से बातचीत में चव्हाण ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी, विधायक पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आगे ऐलान किया कि कांग्रेस से उनका नाता अब पूरी तरह खत्म हो गया है।

भाजपा में शामिल होने की संभावना की चर्चाओं पर चव्हाण ने स्पष्ट किया कि उन्होंने अभी तक किसी भी पार्टी में शामिल होने का कोई निर्णय नहीं किया है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि उनके इस्तीफे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई संबंध नहीं है। साथ ही, उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को सौंप दिया है।

चव्हाण ने उल्लेख किया कि उन्होंने अभी तक किसी भी विधायक से बात नहीं की है और महाराष्ट्र में सीट-बंटवारे की बातचीत की धीमी प्रगति पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है और वह महाराष्ट्र के विकास के लिए काम करना जारी रखेंगे। किसी भी पार्टी में शामिल होने के संबंध में उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस पर निर्णय लिया जायेगा। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे पत्र में चव्हाण ने पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताया।

अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के बेटे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में वह अपनी नांदेड़ सीट भाजपा के प्रताप पाटिल चिखलीकर से हार गए। चव्हाण महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से हैं। उनके बहनोई भास्करराव बापूराव खटगांवकर पाटिल तीन बार विधायक और तीन बार सांसद रह चुके हैं। चव्हाण खुद नांदेड़ के भोकर से विधायक थे। पहले उनकी पत्नी भी इस सीट से विधायक रह चुकी हैं।

Latest