Connect with us

देश

CM Yogi Praise Shivpal: कल शिवपाल ने की थी सीएम की तारीफ़ और आज योगी जी ने कर दी, बेचैन अखिलेश बोले ….

दरअसल, आज यानी की शुक्रवार को सीएम योगी शिवपाल सिंह यादव के नाम तारीफों के कसीदे पढ़ते हुए कहा कि शिवपाल यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र में लेपटॉप और टेबलेट वितरण का कार्य संपन्न कराया है, इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। वहीं, जैसे ही सीएम योगी ने शिवपाल यादव की तारीफ की, तो अखिलेश यादव तिलमिला गए और कहने लगे कि नेता सदन को हमारे चाचा की बहुत फ्रिक हो रही है।

Published

on

नई दिल्ली। अरे इतना क्यों झगड़ रहे हैं भैया जी, जो हुआ सो हुआ, मिट्टी पाइए और पीजिए झुलसा देने वाली इस गर्मी में ठंडी-ठंडी लस्सी, फिर चलिए हमारे साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा। पता ही होगा आपको कि अभी उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है। मुख्तलिफ मुद्दों पर विपक्ष से लेकर सत्तारूढ़ दलों के बीच तीखी नोकझोंक से लेकर बहस तक देखने को मिल रही है। लेकिन बीते दिनों विधानसभा में जो कुछ भी देखने को मिल रहा है, वो यकीनन काफी दिलचस्प है। विधानसभा में आज तो अखिलेश यादव को सीएम योगी की बात सुनकर मिर्ची लग गई और वैसे भी पिछले कुछ दिनों से सपा प्रमुख को सीएम योगी फुटी आंख नहीं सुहा रहे हैं, लेकिन इस बीच आज विधानसभा में जैसे ही सीएम योगी ने सपा नेता शिवपाल सिंह यादव के नाम तारीफों के कसीदे पढ़े, तो सपा प्रमुख अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाएं और बीच में ही खड़े होकर बोलने लगे। उधर, जैसे ही अखिलेश बाबू खड़े होते कि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने चुटकी ले ली। चलिए, भूमिकाओं की दुनिया से बाहर निलकते हुए मसले को तफसील से समझते हैं।

Shivpal met CM Yogi amid reports of differences with Akhilesh, Swatantra  Dev also reached | अखिलेश से नाराजगी की खबरों के बीच सीएम योगी से मिले  शिवपाल, बाद में स्वतंत्र देव भी

दरअसल, आज यानी की शुक्रवार को सीएम योगी ने शिवपाल सिंह यादव के नाम तारीफों के कसीदे पढ़ते हुए कहा कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में लेपटॉप और टेबलेट वितरण का कार्य संपन्न कराया है, इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। वहीं, जैसे ही सीएम योगी ने शिवपाल यादव की तारीफ की, तो अखिलेश यादव तिलमिला गए और कहने लगे कि नेता सदन को हमारे चाचा की बहुत फ्रिक हो रही है। अब तक तो वो हमारे ही चाचा था, लेकिन अब सदन के भी चाचा हो रहे हैं। इस पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि आप कृपया करके इस पर स्पष्टिकरण मत दीजिए कि वो किसके चाचा हैं। बता दें कि सीएम योगी ने शिवपाल यादव की ऐसे समय में तारीफ की है, जब कल यानी की गुरुवार को शिवपाल यादव ने भी सीएम योगी की तारीफ की थी, जिसमें उन्होंने कहा कि था सीएम योगी एक संत किस्म के व्यक्ति हैं। संत के साथ योगी भी हैं, और योग का मतलब होता है, सबको जोड़कर रखना। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी मैं मुख्यमंत्री की कई बार तारीफ कर चुका हूं। वे मेहनती हैं। अपने काम को लेकर ईमानदार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्रदेश को ऊंचाइयों पर लेकर जाना है, तो सत्तारूढ़ समेत विपक्ष के दलों को एक साथ आना होगा। अकेला सत्तापक्ष इस काम में सफल नहीं हो पाएगा। बता दें कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने विपक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा कि मैं सत्तापक्ष से कहना चाहता हूं कि कृप्या करके विपक्ष का निरादर करना बंद करिए। जनता इस बात को जानती है कि आखिर रोजगार कौन दे रहा है, कौन नहीं।

Akhilesh faces bill for ''damage'' to official bungalow | Deccan Herald

लिहाजा मुनासिब रहेगा कि विपक्षी दलों के नेता प्रदेश की जनता को गुमराह करने की कोशिश न करें। ध्यान रहे कि सीएम योगी द्वारा शिवपाल सिंह यादव की तारीफ करना इस लिहाज से भी अहम है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से वे सपा की जमात से खुद को अलहदा करते हुए नजर आ रहे हैं। ध्यान रहे कि बीते दिनों सपा द्वारा विधानसभा में विरोध प्रदर्शन के दौरान भी उन्होंने खुद को इसमें शामिल नहीं किया था, जिससे यह साफ जाहिर होता है कि वे आने वाले दिनों में कुछ तूफानी भरा कदम उठा सकते हैं। ध्यान रहे कि पिछले कुछ दिनों से शिवपाल और आजम एक ही नैया की सवारी करते हुए नजर आ रहे हैं, जो कि वर्तमान में अखिलेश के लिए चिंता की लकीरे बनती जा रही है। अब ऐसी स्थिति में आगामी दिनों में इन तमाम घटनाओं का असर प्रदेश की राजनीति में कैसे पड़ता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement