किसान आंदोलन में पहुंचे Yuvraj के पिता योगराज, ‘हिंदुओं’ पर भड़काऊ टिप्पणी कर फंसे मुसीबत में (VIDEO)

Farmers Protest: किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने हिंदुओं पर बेहद भड़काऊ भाषण दिया है। हिंदुओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर अब उनकी मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं।

Avatar Written by: December 5, 2020 3:38 pm
yograj Singh

नई दिल्ली। किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने हिंदुओं पर बेहद भड़काऊ भाषण दिया है। हिंदुओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर अब उनकी मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं। किसानों के बीच उनके विवादित भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग करनी शुरु कर दी है। आपको बता दें कि युवराज सिंह के पिता योगराज किसान आंदोलन को समर्थन देने उनके बीच पहुंचे थे। योगराज सिंह का जो भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें वो पंजाबी में किसानों को संबोधित करते दिख रहे हैं। भाषण के दौरान उन्होंने हिंदुओं के लिए ‘गद्दार’ शब्द का इस्तेमाल किया।

‘ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की’, योगराज ने कथित तौर पर अपने भाषण में कहा। वीडियो में वो महिलाओं पर भी विवादास्पद बयान देते नज़र आ रहे हैं।


न्यूज़रुमपोस्ट स्वतंत्र रुप से इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। उनके इस बयान से आक्रोशित होकर सोशल मीडिया ने उनकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। उनके इस बयान से लोग इतने भड़क उठे कि ट्विटर पर ‘Arrest Yograj Singh’ ट्रेंड होने लगा।

योगराज का विवादों से पुराना है नाता

योगराज का विवादों से पुराना रिश्ता है। पहले भी वो अपने विवादास्पद बयानों के कारण चर्चा में रह चुके हैं। कुछ सालों पर उन्होंने बेटे युवराज का करियर जल्द खत्म होने के लिए सीधे धोनी को जिम्मेदार ठहराया था। और बेहद गिरी हुई बयानबाजी भी थी। योगराज ने तब कहा था, ‘मैं उसे (धोनी) थप्‍पड़ मारता। जिस तरह से रामायण में रावण का घमंड टूटा था, उसी तरह से धोनी का भी घमंड चूर-चूर होगा। एक समय आएगा जब धोनी भीख मांगेगा और उसे किसी से भी मदद नहीं मिलेगी।’

वहीं अभी कुछ दिन पहले ही योगराज कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू से भी मिलने पहुंचे थे। उनकी यह मुलाकात काफी सुर्खियों में रही थी।