IPL 2020 : फॉर्म में लौटे विराट कोहली, 53 गेंद में बनाए 72 रन, ऐसे दिलाई बेंगलोर को जीत

IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अब तक सबसे शानदार मैच खेला है।

Avatar Written by: October 4, 2020 11:33 am
rcb2

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अब तक सबसे शानदार मैच खेला है। बैंगलोर ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की। यह साल साल में पहली बार हुआ है जब बैंगलोर की टीम ने शुरुआती चार में से तीन मैच जीते हैं। और इस मैच में विराट और पडिकल ने मिलकर टीम को जीत दिलाई है। काफी समय बाद विराट को फॉर्म में देखा गया है।

rcb vs rr

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते किसी तरह 20 ओवरों में छह विकेट पर 154 रन बनाए। एरॉन फिंच (8) का विकेट जल्दी खोने के बाद भी बेंगलोर ने पडिकल (63 रन, 45 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) और फॉर्म में वापसी करने वाले कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन, 53 गेंदें, 7 चौके, दो छक्के) की पारियों के दम पर इस लक्ष्य को 19.1 ओवरों में दो विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया।

फिंच, श्रेयस गोपाल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। पडिकल टिके हुए थे और रन भी बना रहे थे। विराट उनको प्रोत्साहित करते हुए आगे बढ़ा रहे थे। इसका पडिकल ने फायदा उठाया और इस आईपीएल का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। पडिकल तो पहले दिन से ही फॉर्म में हैं लेकिन कोहली का बल्ला इस मैच से पहले शांत था। इस मैच में कोहली ने अपने तेवर में वापसी की और शानदार पारी खेली।

rcb

राहुल तेवतिया की गेंद पर एक रन ले कोहली ने इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। 15 ओवर में बेंगलोर का स्कोर 118 रन था और सिर्फ एक ही विकेट उसने खोया था। राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने हथियार जोफ्रा आर्चर को बुलाया। पडिकल ने पहली ही गेंद पर चौका मार उनका वेलकम किया लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर आर्चर ने पडिकल को बोल्ड कर दिया। पडिकल ने कप्तान के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। इसका बेंगलोर पर असर नहीं पड़ा क्योंकि कोहली टिके हुए थे और उन्होंने एबी डिविलियर्स (नाबाद 12) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। राजस्थान की फेमस तिगड़ी जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन इस मैच में जल्दी आउट हो गए। यह तीनों 31 के कुल स्कोर तक आउट हो गए थे। पहले स्मिथ (5) लौटे, फिर बटलर (22) और फिर सैमसन (4) आउट हुए। इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे महिपाल लोमरुर और टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने टीम के डूबते जहाज को कुछ देर तक संभाला, लेकिन उथप्पा से इस सीजन में लगाई जा रही बड़ी पारी की आस इस मैच में भी जल्दी टूट गई। 17 रन बनाने वाले उथप्पा 70 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हो गए।

rcb3

उथप्पा का कैच पकड़ने वाले इसुरु उदाना ने युवा रियान पराग को आउट कर राजस्थान का स्कोर 105/5 कर दिया। महिपाल को दूसरे छोर पर साथ का इंतजार था, लेकिन राहुल तेवतिया उनका साथ ज्यादा देते इससे पहले ही महिपाल भी चहल के खाते में एक और विकेट के तौर पर चले गए। तेवतिया और जोफ्रा आर्चर ने अंत में कुछ बड़े शॉट्स ले टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया। 24 रन बनाकर नाबाद रहने वाले तेवतिया ने 12 गेंदें खेलीं और तीन छक्के मारे। आर्चर ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए। बेंगलोर के लिए चहल ने चार ओवरों में 24 रन देकर तीन विकेट लिए। एडम जाम्पा तीन ओवरों में 27 रन देकर तीन विकेट लेने में सफल रहे। उदाना ने चार ओवरों में 41 रन देकर दो विकेट लिए। चार ओवरों में 37 रन देने वाले नवदीप सैनी के हिस्से एक सफलता आई।

Support Newsroompost
Support Newsroompost