Connect with us

लाइफस्टाइल

Summer Hair Care Tips: इस तरह से बालों में लगाएं दही, हर समस्या होगी दूर, दिखेंगे और भी खूबसूरत

Summer Hair Care Tips: अगर आपका हेयर कलर डैमेज हो रहा है और आप अपने हेयर टेक्सचर को मेंटेन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कहीं बाहर जाने की जरुरत नहीं है। क्यूंकि इसका उपाय अब आपके किचन में मौजूद है। जी हाँ, आपके फ्रीज की आधा कटोरी दही अब आपके बालों को एक नया टेक्स्चर दे सकती है।

Published

on

नई दिल्ली। खूबसूरत दिखने में बालों का एक मेजर रोल है। घने और मजबूत बालों के लिए इनमे पोषण देना बेहद जरुरी है। लोग अपने बालों की शाइन को बरक़रार रखने के लिए आए दिन इतने पैसे खर्च करते रहते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी हेयर केयर टिप्स जिससे बिना पार्लर गए भी आप अपने घर में अपने बालो को सिल्की ,शाइनिंग और मजबूत बना सकते हैं।

हेयर टेक्सचर को मेंटेन के लिए करें ये

अगर आपका हेयर कलर डैमेज हो रहा है और आप अपने हेयर टेक्सचर को मेंटेन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इसका उपाय अब आपके किचन में मौजूद है। जी हां, आपके फ्रिज की आधा कटोरी दही अब आपके बालों को एक नया टेक्स्चर दे सकती है। इसके लिए सबसे पहले आप आधा कटोरी दही में आधा चम्मच कॉफी का पाउडर मिक्स कर लें। अब इस मिलाये गए मिक्सचर को पहले दस मिनट तक के लिए रख दें ताकि दही और कॉफी का गुण एक दूसरे में अच्छी तरह से मिक्स हो जाये। दस मिनट बाद इस दही और कॉफी के मिक्सचर को बालों की जड़ों में कम से कम 30 मिनट तक अच्छी तरह से लगाकर रखें। इसके बाद बालों में अच्छी तरह से शैम्पू कर लें। पूरे वीक में सिर्फ एक बार ऐसा करना भी आपके बालों के नेचुरल कलर को बनाये रखने में हेल्पफुल है।

बालों में शाइन लाने के लिए करें ये काम

अपने बालों की शाइन को बरक़रार रखने के लिए आप एलोवेरा जेल को दही में मिलाकर लगा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आप अपने बालों की लेंथ के हिसाब से दही लें। इसमें 1/4 की मात्रा में एलोवेरा जेल को मिक्स करें। एलोवेरा जेल और दही के इस मिक्सचर को 30 मिनट तक बालों में लगा के रखें और इसके बाद शैम्पू से सिर धो लें। बालों की शाइन को मेंटेन रखने के लिए वीक में ऐसा एक बार करना भी काफी है।

डैमेज रोकने के लिए करें ये उपाय

बालों की स्प्लीटेन्ट्स और रूखेपन को मेंटेन करने और अपने बालों को स्मूद बनाये रखने के लिए भी आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं। दही में शहद को मिलाकर बालों की जड़ों में 30 मिनट तक लगाने से आप अपने बालों को डैमेज होने से बचा सकते हैं। अगर आपके बाल ज्यादा डैमेज हैं तो वीक में ऐसा दो बार करने से आपको जल्दी फायदा होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement