Connect with us

लाइफस्टाइल

Easy Washing Hacks: सफेद कपड़ों में दाग छुड़ाना बन गया है सिरदर्द, तो अपनाएं ये टिप्स

Easy Washing Hacks: अगर आप भी सफेद कपड़ों से दाग छुड़ाते-छुड़ाते परेशान हो गए हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिससे आप सफेद कपड़ों से पीलापन और जिद्दी से जिद्दी दाग आसानी से निकाल सकते हैं। चलिए जानते हैं क्या है ये उपाय…

Published

white dress

नई दिल्ली। सफेद रंग के कपड़े ज्यादातर हर उम्र के लोग पहनते हैं। बच्चों की स्कूल यूनिफार्म से लेकर महिलाओं और बुजुर्गों के कुत्तें तक सफेद रंग के कपड़े पहनना लोगों को पसंद आता है। ये देखने में तो काफी सुंदर लगते हैं ही लेकिन इनमें दाग-धब्बे लगना आम बात है। खासकर बच्चों की सफेद स्कूल ड्रेस ( White School Uniforms) जब गंदी हो जाती है तो गुस्सा आ ही आता है क्योंकि इन कपड़ों से इस जिद्दी दागों को छुड़ा पाना इतना आसान नहीं होता। अगर आप भी सफेद कपड़ों से दाग छुड़ाते-छुड़ाते परेशान हो गए हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिससे आप सफेद कपड़ों से पीलापन और जिद्दी से जिद्दी दाग आसानी से निकाल सकते हैं। चलिए जानते हैं क्या है ये उपाय…

Easy Washing Hacks

बेकिंग सोडा- बेकिंग सोडा खाना बनाने के साथ ही कपड़े पर मौजूद जिद्दी दाग छुड़ाने में काफी हद तक सहायक होता है। आपके कपड़ें पर कितना भी जिद्दी दाग लगा हो, इसे छुड़ाने के लिए आप कपड़े धुलने से पहले आप एक चम्मच बेकिंग सोडा लेकर उसे पानी में मिला लें। अब जो कपड़े पीले हो चुके हैं उन्हें इस पानी में भिगो दें। कुछ घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें, दाग साफ हो जाएगा।

Easy Washing Hacks

नींबू- सलाद में इस्तेमाल होने वाला नींबू कपड़ों की सफाई में भी काफी काम आता है। अगर आपके कपड़े पर दाग लग गया है तो आप नींबू को उस दाग वाली जगह पर रगड़ें। थोड़ी देर में ही दाग आसानी से गायब हो जाएगा।

Easy Washing Hacks

ब्लीचिंग पाउडर-  सफेद कपड़ों पर लगे दाग और पीलेपन को हटाने में ब्लीचिंग पाउडर भी काफी काम आता है। इसके लिए सबसे पहले आपको कपड़े धुलने से पहले ठंडे पानी में ब्लीचिंग पाउडर मिलाकर इस पानी में कपड़े को डालकर 15 मिनट तक रहने दें। इसके बाद कपड़े को बाहर निकालकर साफ पानी से धो लें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement