Connect with us

रिलेशनशिप

अनसुनी कहानियां: पत्नी की एक आदत से हूं बड़ा परेशान, बच्चों और मेरा जीवन कर दिया है दुर्भर

अनसुनी कहानियां: योगेंद्र का कहना है कि उनकी शादीशुदा जिंदगी में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है और उसकी वजह है उनकी पत्नी। योगेंद्र का कहना है कि उनकी शादी को काफी समय हो चुका है और वो अपनी पत्नी से परेशान हैं।

Published

RELATIONSHIP2

नई दिल्ली। हर शख्स चाहता है कि उसका शादीशुदा जीवन सही तरीके से चले और दोनों सुख से अपना जीवन काट लें, लेकिन जीवन इतना सामान नहीं होता है, जहां दो लोग मिलते हैं वहां कमियां और खूबियां दोनों मिलती हैं। ऐसे में कभी-कभार कमियां इतनी ज्यादा हावी हो जाती है कि रिश्ते खराब होने की नौबत आ जाती है। ऐसी ही परेशानी से हमारे पाठक योगेंद्र (बदला हुआ नाम) गुजर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि उनकी परेशानी क्या है।

RELATIONSHIP1

बच्चों पर उतारती है गुस्सा

योगेंद्र का कहना है कि उनकी शादीशुदा जिंदगी में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है और उसकी वजह है उनकी पत्नी। योगेंद्र का कहना है कि उनकी शादी को काफी समय हो चुका है और वो अपनी पत्नी से परेशान है क्योंकि उनकी पत्नी घर को संभालने में कोई योगदान नहीं देती है। वो बात-बात में झूठ बोलती है और कामचोरी करती है। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी को घर में काम करना पसंद नहीं है, इसलिए घर में क्लेश न तो, इसलिए काम करने के लिए 2 महिलाएं भी लगा रखी है, फिर भी सिर्फ खाना बनाने में उसको दिक्कत होती है और वो सारा गुस्सा हमारे छोटे बच्चों पर निकाल देती हैं। मैं उसे समझाने की कोशिश करता हूं तो उल्टा वो मुझसे ही लड़ने लगती है। इतना ही नहीं, अपने माता-पिता के सामने मेरे ऊपर गंदे आरोप लगाती है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या करूं।

RELATIONSHIP

पत्नी को रखें बिजी

इस मामले पर एक्सपर्ट का कहना है कि आपकी पत्नी ज्यादातर समय खाली रहती है और उस एनर्जी को बच्चों और आपके ऊपर नेगेटिव तरीके से निकालती है। ऐसे में जरूरी है कि आप पत्नी को किसी चीज में बिजी रखने की कोशिश करें, जिससे उनका सारा ध्यान वहां लगा रहे और उन्हें उल्टी-सीधी बातें सोचने का वक्त न मिले। अगर वो अपने पसंदीदा चीज में खुद को बिजी रखती है तो उनके व्यवहार में काफी बदलाव आएगा। दूसरा आप भी पत्नी की खामियों को गिनने की बजाय, उसकी पॉजिटिव चीजों पर भी ध्यान दें। इससे आपके रिश्ते में सुधार आने की संभावना बढ़ेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement