Connect with us

लाइफस्टाइल

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद अगर कभी हो जाए Ex से मुलाकात, तो जानिए कैसे करें रिएक्ट?

Relationship Tips: जिंदगी के किसी मोड़ पर अगर पुरानी प्रेमी या प्रेमिका से मुलाकात हो जाए तो काफी बुरा लगता है और पुरानी बातें फिर से याद आने लगती है। ऐसे में लोग अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पाते और अजीब सा व्यवहार करने लगते हैं।

Published

on

नई दिल्ली। लाइफ में कई बार ऐसी बहुत सी बातें होती हैं, जो हमारे दिल पर जख्म करके चली जाती हैं, जिन्हें भूल पाना काफी मुश्किल होता है। ऐसा ही एक जख्म रिश्तों के टूटने पर होता है। जब भी किसी कारण से कोई रिश्ता टूटता है, दिल टूटने के साथ ये एक गहरा जख्म भी दे जाता है। प्यार के रिश्ते के टूटने की वजह कोई भी हो सकती है। धोखा, कोई मजबूरी या कोई भी वजह लेकिन ब्रेकअप चोट तो गहरी करता है। हालांकि, वक्त के साथ ये घाव भर जाते हैं, और ऐसे में लोग जिंदगी में आगे भी बढ़ जाते हैं। दुनिया में कुछ भी स्थिर नहीं होता है। कोई भी चीज एक वक्त के बाद खत्म हो ही जाती है। लेकिन, उस स्थिति का सामना करना और भी मुश्किल हो जाता है, जब आपका Past एक बार फिर आपके सामने आकर खड़ा हो जाए। इसी तरह जिंदगी के अपने ढ़र्रे पर आते ही आपका आपके एक्स से सामना हो जाए तो काफी असमंजस वाली स्थिति हो जाती है। जिंदगी के किसी मोड़ पर अगर पुरानी प्रेमी या प्रेमिका से मुलाकात हो जाए तो काफी बुरा लगता है और पुरानी बातें फिर से याद आने लगती है। ऐसे में लोग अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पाते और अजीब सा व्यवहार करने लगते हैं। इन्हीं सारी बातों को ध्यान में रखते हुए हम लाए है कुछ टिप्स लेकर आए हैं कि अगर एक्स से सामना हो जाए तो किस तरह से रिएक्ट करना चाहिए…

नॉर्मली बात करें

लोग अक्सर ही अपने एक्स से मिलकर अतीत की बातों में चले जाते है और बहुत अजीब तरीके से बात करने लगते हैं। पुरानी बातों का जिक्र करने लगते हैं। लेकिन आपके मन में आने वाली भावना पर नियत्रण रखना चाहिए और अपने एक्स के सामने एकदम साधारण व्यवहार करना चाहिए।

बात न करें

अगर आप अपने एक्स से बात करने में कंफर्टेबल महसूस नहीं कर रहे हैं, तो उससे कतई बात न करें। उसे डायरेक्ट इग्नोर करके वहां से निकल जाएं।

ज्यादा उत्साहित न हों

कई बार लोग अपने एक्स को देखकर कई काफी खुश और उत्साहित हो जाते हैं। अक्सर उनका इरादा फिर से एक नए सिरे से रिश्ते की शुरूआत करने का होता है। तो अगर आपमें भी ऐसी भावना आती है तो उसे कंट्रोल करे अधिक उत्साहित न हों, क्योंकि जरूरी नहीं कि आपका पार्टनर फिर से आपसे जुड़ने के लिए तैयार है।

भावनाओं पर नियंत्रण रखें

कई बार लोग एक्स को देखते ही अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाते और जो नहीं करना होता वो भी कर जाते हैं, इसलिए जितना हो सके, एक्स के सामने अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement