Connect with us

रिलेशनशिप

अनसुनी कहानियां: उन महिलाओं की कहानी, जिनका पति ही उनके लिए बन गया राक्षस, जीना कर दिया मुश्किल

अनसुनी कहानियां: सामाजिक दबाव, जाति और स्टेटस, ये सब देखकर आज भी भारतीय समाज में शादी होती है। हालांकि कुछ लोग इन सब चीजों को पीछे छोड़कर प्यार के रंग में रंगना पसंद करते हैं लेकिन ये जरूरी नहीं है कि प्यार में पसंद आई चीजें, आपको शादी के बाद भी पसंद आए।

Published

नई दिल्ली। आज भी हमारे समाज में लव मैरिज को सही नहीं माना जाता है। सामाजिक दबाव, जाति और स्टेटस, ये सब देखकर आज भी भारतीय समाज में शादी होती है। हालांकि कुछ लोग इन सब चीजों को पीछे छोड़कर प्यार के रंग में रंगना पसंद करते हैं लेकिन ये जरूरी नहीं है कि प्यार में पसंद आई चीजें, आपको शादी के बाद भी पसंद आए। शादी के बाद ही किसी भी शख्स को करीब से जाना जा सकता है। आज हम आपके लिए ऐसी ही 2 महिलाओं की कहानी लेकर आए हैं जिन्होंने पहले प्यार किया, फिर शादी और अब रिश्ता टूट चुका है या टूटने की कगार पर है।

relatationship1

मारता-पीटता है पति

विनीता(बदला हुआ नाम) नाम की महिला ने बताया कि 7 साल से वो किसी को डेट कर रही थी और अपने माता-पिता को मनाकर उन्होंने अपने प्यार से ही शादी की, हालांकि ससुराल वाले भी उन्हें पसंद नहीं करते हैं। सुनीता ने कहा- आज हमारी शादी को 5 साल हो चुके हैं और ये यकीन कर पाना कि ये वही शख्स है, जिससे मैंने प्यार किया था, मुश्किल हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो खुद को अब बहुत खूबसूरत समझने लगा है। वो मुझे मेरे रंग, मेकअप और शारीरिक आकार को लेकर जलील करता है। बात यही खत्म नहीं होती, जब मैं विरोध करती हूं तो मुझे मारता-पीटता है..सबके सामने थप्पड़ों की बरसात कर देता है और कोई उसे रोकता भी नहीं हैं। अब मुझे लगता है कि मेरा शादी का फैसला गलत था।

संबंध बनाते वक्त करता था गलत हरकत

कोमल (बदला हुआ नाम) ने बताया कि 2 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद मैंने शादी की लेकिन शादी के बाद मेरे पति में बहुत बदलाव देखने को मिला। खासकर जब हम संबंध बनाते थे तो वो बहुत अजीब हरकतें करता था। मुझे शक होने लगा तो मैंने उसका मोबाइल चेक किया। उसके मोबाइल से ही मुझे पता चला कि वो एक कॉल गर्ल को डेट कर है। पूछने पर उसने बड़ी ही बेशर्मी से कहा कि वो ये काम सालों से करता आया है। ये जानने के बाद मैंने उसे तलाक दे दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement