Valentine Week 2024 : Rose Day के साथ शुरू प्यार का मौसम, जानिए कैसे कर सकते हैं अपने पार्टनर को खुश

Rose Day 2024 : आज से प्यार करने वालों का मौसम शुरू हो चुका है या अंग्रेजी भाषा में कहे तो वेलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। बता दें वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी रोज डे के साथ होती है जो 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के साथ खत्म होती है। इस हफ्ते को क्रम के अनुसार देखें तो सबसे पहले रोज डे, फिर प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे और आखिर में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है।

Kunal Raj Written by: February 7, 2024 12:01 pm

नई दिल्ली । प्यार एक ऐसी चीज होती है जो बिना किसी स्वार्थ के की जाता है। इस भागदौड़ भरी दुनिया में अगर किसी चीज की कमी होती जा रही है तो वो है प्यार और ये प्यार जरूरी नहीं है की सिर्फ आप अपने पार्टनर से करें, ये एक ऐसी भावना है जो आप हर किसी से व्यक्त कर सकते हैं। खैर, आज से प्यार करने वालों का मौसम शुरू हो चुका है या अंग्रेजी भाषा में कहे तो वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। बता दें वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी रोज डे के साथ होती है जो 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के साथ खत्म होती है। इस हफ्ते को क्रम के अनुसार देखें तो सबसे पहले रोज डे, फिर प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे और आखिर में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। ये हफ्ता यकीनन प्यार के पंक्षियों को खुले आसमान में उड़ने का मौका देता है। तो चलिए आपको आज के खास दिन यानी रोज डे की महत्वता के बारे में बताते हैं और आप अपने पार्टनर को आज के दिन कैसे खुश कर सकते हैं।

वैलेंटाइन वीक का सबसे पहला दिन रोज डे से शुरू होता है। इस दिन प्यार करने वाले जोड़े अपने पार्टनर्स को गुलाब  का फूल देकर अपनी फिलिंग्स को शेयर करते हैं। ये दिन सभी के लिए है चाहे वो शादीशुदा हो तो अपनी पत्नी या अपने पति को गुलाब का फूल दे सकते हैं, चाहे आप एक तरफा मोहब्बत के समंदर में तैर रहे हो तो भी आप गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार उनसे कर सकते हैं। वहीं अगर आप अपने घर वालों या दोस्तों से भी बेशुमार प्यार करते हैं तो आप उनको भी गुलाब को फूल दे सकते हैं। अब आपको बताते हैं कि आज के दिन आप अपने पार्टनर्स को गुलाब के फूल के साथ-साथ और क्या उपहार दे सकते हैं।

चॉकलेट – अगर आप अपने पार्टनर को गुलाब का फूल दे रहे हैं तो उसके साथ चॉकलेट जरूर दें क्योंकि कहते हैं न कि रिश्ते में मिठास रहनी चाहिए

रेड ड्रेस – अगर आपकी पार्टनर कपड़ों की शौकीन है तो आप उन्हें रेड ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। वहीं अपका मेल पार्टनर है तो उसको भी इसी प्रकार का काई उपहार दें। इससे आपकी बॉन्डिंग और ज्यादा बढ़ेगी।

रिंग – गुलाब के साथ अगर आप रिंग देते हैं तो यकीन मानिए आप दोनों की बीच प्यार की गहराई और बढ़ जाएगी

डिनर डेट – आज से वैलेंटाइन हफ्ते की शुरुआत हो गई है तो आप आज के दिन डिनर डेट पर जा सकते हैं और ये उपहार जरूर आपके पार्टनर को पसंद आएगा।

हाथ से लिखी चिट्ठी – गुलाब के साथ पुरानी तकनीक अपनाते हुए अपने हाथ से लिखी चिट्ठी अपने प्रेमी या प्रेमिका को देते हैं तो उनके लिए ये बाकी सारे गिफ्ट्स से अनमोल होगा क्योंकि आप अपनी दिल की बात कलम के जरिए कागज़ पर उकेर रहे हैं और ये वाकई में काफी पसंद आने वाला है।