Connect with us

लाइफस्टाइल

International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले नोएडा के सेक्टर 44 में हुआ योग का कार्यक्रम, लोगों को रोगमुक्त होने के सिखाए गुण

International Yoga Day: कार्यक्रम का संचालन आर्ट ऑफ लिविंग के योग गुरु राम बी कुमार ने किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। साथ ही कार्यक्रम में लोगों को रोगमुक्त बनाने के लिए सुझाव दिए गए। योग को बढ़ावा देने की दिशा में यह उनकी अच्छी पहल है।

Published

on

नई दिल्ली। हर वर्ष 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। दुनिया भर के तमाम देश योग की महत्वता को समझते है और खुद को लोग रोगमुक्त बनाने के लिए योग भी करते हैं। योग करने से शरीर और मस्तिष्क दोनों ही स्वस्थ रहता है। प्राचीन काल से ही हिंदुस्तान के ऋषि मुनियों के दौर से योग होता चला आ रहा है। खास बात ये है कि योग भारत में ही नहीं, बल्कि अन्य देशों में भी फैल चुका है। वहीं, हर बार की तरह इस साल भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को खास बनाने के लिए पहले तैयारी शुरू हो चुकी है। तमाम जगहों में अभी से योग दिवस को स्पेशल बनाने के लिए विशेष तैयारी की है। अलग-अलग जगहों से तस्वीरें भी सामने आ रही है। इसी क्रम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले नोएडा के सेक्टर 44 में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को रोगमुक्त होने के गुण सिखाए गए।

नोएडा के सेक्टर 44 स्थित कम्युनिटी सेंटर रेसिडेंड वेलफेयर एसोसिएशन के आर्गेनाइजर सरला अरोड़ा और शबनम द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि मेट्रो अस्पताल के चिकित्सक सत्येंद्र जैन ने शिरकत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

कार्यक्रम का संचालन आर्ट ऑफ लिविंग के योग गुरु राम बी कुमार ने किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। साथ ही कार्यक्रम में लोगों को रोगमुक्त बनाने के लिए सुझाव दिए गए। योग को बढ़ावा देने की दिशा में यह उनकी अच्छी पहल है।

इस मौके पर लोगों को अलग-अलग योगासन करवाए गए। जिसके माध्यम से उन्हें बीमारियों से मुक्त बनाने के लिए गुण सिखाए गए। कार्यक्रम में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। खास बात ये है कि इस अवसर पर युवाओं के साथ-साथ बुर्जुगों ने भी हिस्सा लिया। और लोगों ने योग भी किया।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement