India vs Australia: 11 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका?

India vs Australia: इस पिंक बॉल टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में विकेट के पीछे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा को सौंपी गई है वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॉ को टीम में जगह दी गई है। जबकि इस मुकाबले में केएल राहुल को बाहर रखा गया है। वह इस टेस्ट में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।

Avatar Written by: December 16, 2020 4:29 pm
virat kohli match

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम अपने विदेश दौरे पर इस समय ऑस्ट्रेलिया में है। टीम इंडिया को यहां तीनों फॉर्मेट में मेजबान टीम के साथ मुकाबला करना है। जिसमें से वनडे और T20 सीरीज खत्म हो चुका है। एकदिवसीय मुकाबले में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज पर कब्जा जमाया वहीं T20 में पलटवार करते हुए भारत ने मेजबान टीम को हार का स्वाद चखाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली। अब मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ मेहमान भारत की टीम टेस्ट मैच खेलनेवाली है। इस टेस्ट सीरीज में कुल चार मैच होंगे। ऐसे में टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारत की तरफ से प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला गुरुवार से होना है। पहला मुकाबला एडिलेड के मैदान पर होगा। ऐसे में कंगारुओं का मुकाबला करने के लिए भारतीय टीम के जो सदस्य मैदान में उतरेंगे उनके नामों की घोषणा पहले ही कर दी गई है।

इस पिंक बॉल टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में विकेट के पीछे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा को सौंपी गई है वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॉ को टीम में जगह दी गई है। जबकि इस मुकाबले में केएल राहुल को बाहर रखा गया है। वह इस टेस्ट में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।


एडिलेड में खेले जानवाले पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई है।

इस मुकाबले के लिए एक स्पीनर और तीन तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी गई है। रविचंद्रन अश्विन स्पीन गेंदबाजी की कमान संभालेंगे जबकि उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किए गए हैं। पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल की जगह मयंक अग्रवाल के साथ सलामी जोड़ीदार के रूप में प्राथमिकता दी गई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost