Commonwealth Games 2022: नीरज चोपड़ा के बाहर होने के बाद ये खिलाड़ी होंगी बर्मिंघम में भारत की ध्वजवाहक, दो बार रह चुकी हैं ओलंपिक चैंपियन

Commonwealth Games 2022: भारत के लिहाज से इससे ही जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है। दरअसल, पहले बताया गया था कि ओपनिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से ध्वजवाहक जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा संभालने वाले हैं।

Avatar Written by: July 27, 2022 7:46 pm
Olampic

नई दिल्ली। 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत होने वाली है। भारत के लिहाज से इससे ही जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है। दरअसल, पहले बताया गया था कि ओपनिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से ध्वजवाहक जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा संभालने वाले हैं। लेकिन वो चोट के चलते राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब उनकी जगह स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु भारत की तरफ से ओपनिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक होने वाली हैं। इस बात की जानकारी इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की तरफ से दी गई।

pv sindhu

आईएओ ने बताया कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की तरफ से ओपनिंग सरेमनी में ध्वजवाहक के तौर पर पीवी सिंधु का नाम तय किया गया है। बता दें कि पीवी सिंधु दो बार ओलंपिक की चैंपियन रह चुकी हैं। पीवी सिंधु को भारत की तरफ से ध्वजवाहक बनाए जाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ ने अपने बयान में कहा कि, “दो बार ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु को बर्मिंघम 2022 खेलों के उद्घाटन समारोह में टीम इंडिया के ध्वजवाहक के रूप में घोषित करते हुए हमें खुशी हो रही है।”