Asia Cup 2022: सुपर 4 में पाकिस्तान के हार के बाद टीम इंडिया को फाइनल पहुंचने के लिए करना होगा ये काम, जानिए पूरा समीकरण

Indian Cricket Team: हांलाकि भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों सुपर 4 के मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि इस हार के बाद टीम के लिए फाइनल के रास्ते बंद हो गए हो।

Avatar Written by: September 5, 2022 4:26 pm

नई दिल्ली। भारतीय टीम के लिहाज से एशिया कप 2022 में सुपर 4 राउंड की शुरुआत बेहद खराब रही है। दुबई में रविवार को हुए मुकाबले के दौरान भारतीय टीम को पाकिस्तान से पांच विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। पहले बल्लेबाजी कर टीम इंडिया ने विरोधियों के सामने 182 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने पांच विकेट रहते 19.5 ओवर में हासिल कर लिया। इसके साथ ही एशिया कप में ये पाकिस्तान की दूसरी जीत और भारत की पहली हार है। भारतीय टीम ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं जिसमें से एक बार पाकिस्तान और एक बार हांगकांग की टीम को हराया है। इसके अलावा एक बार पाकिस्तान से हार का भी सामना कर लिया है। इस हार ने भारतीय टीम की मूश्किलों में इजाफा कर दिया है। इसके बाद अब भारतीय टीम के लिए फाइनल में पहुंचने की राह बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है। अब टीम को बचे हुए मैचों में पूरी ताकत के साथ शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज करनी होगी, तब जाकर फाइनल का रास्ता तय हो पाएगा। इसी कड़ी में अब जानते हैं कि पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए क्या करना होगा?

ये हैं फाइनल में पहुंचने का सही रास्ता

हांलाकि भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों सुपर 4 के मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि इस हार के बाद टीम के लिए फाइनल के रास्ते बंद हो गए हो। बता दें कि एशिया कप 2022 के ग्रुप 4 राउंड में मौजूदा वक्त के दौरान कुल 4 टीमें खेल रही है। इनमें से केवल दो ही टीमों को फाइनल खेलना होगा। इसी कड़ी में भारतीय टीम के अभी दो मैच बचे हुए हैं। एक तरफ जहां पहला मैच अफगानिस्तान के साथ होगा तो वहीं, दूसरा मैच श्रीलंका की टीम के साथ होगा। तुलनात्मक रूप से ये दोनों ही टीमें भारत के सामने कमजोर नजर आती हैं। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में इंडिया को ये दोनों ही मैच जीतने होंगे और इस दौरान ये कोशिश भी करनी पड़ेगी कि बेहतर रन रेट के साथ जीत दर्ज की जाए। अगर भारतीय टीम इन दोनों मुकाबलों को जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह एशिया कप 2022 के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

कब-कब हैं भारत के मैच 

भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने से पहले दो मैच खेलने है। इनमें से पहला मैच छह सितंबर को श्रीलंका के साथ, तो वहीं, दूसरा मैच आठ सितंबर को अफगानिस्तान के साथ भारतीय टीम अपना मैच खेलने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि सुपर 4 राउंड में भारत समेत सभी टीमों को तीन-तीन मुकाबले खेलने होंगे। भारत और पाकिस्तान का सुपर 4 का एक मुकाबला हो चुका है। इसके बाद अब बचे हुए दोनों मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के साथ होंगे।