Connect with us

खेल

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानिए मैच का पूरा शेड्यूल

IND vs NZ: टी20 सीरीज के बाद दोनों ही टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। इस तरह से देखा जाए तो आने वाले 13 दिनों में कुछ 6 बार मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड (India Tour of New Zealand) के कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

Published

IND vs NZ

नई दिल्ली। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी 20 वर्ल्ड कप (T20 WC 2022) में करारी हार का सामना करने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मैदान में उतरेगी। वेलिंगटन में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के विरूद्ध टी20 मुकाबला खेलना है। इस मुकाबले के बाद टीम को टी20 मैच भी खेलना है। टी20 सीरीज के बाद दोनों ही टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। इस तरह से देखा जाए तो आने वाले 13 दिनों में कुछ 6 बार मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड (India Tour of New Zealand) के कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

IND vs NZ..

टी20 सीरीज का ऐसा है शेड्यूल

एक दिन बाद यानी 18 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है। 18 नवंबर को पहला मैच होगा जो कि वेलिंगटन में खेला जाना है। इसके बाद दूसरा मुकाबला माउंट मोंगानुई में और तीसरा आखिरी मुकाबला 22 नवंबर को नेपियर में देखने को मिलेगा। इन तीनों ही मैचों की शुरुआत दोपहर 12 बजे (भारतीय समयानुसार) होगी।

वनडे सीरीज का ऐसा है शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद वनडे सीरीज शुरू होगी। इसका पहला मुकाबला 25 नवंबर को ऑकलैंड में होगा। दूसरा 27 नवंबर को हैमिल्टन और तीसरा क्राइस्टचर्च में 30 नवंबर को दोनों के बीच खेला जाएगा। ये तीनों ही मुकाबलों की शुरुआत दोपहर सुबह 7 बजे (भारतीय समयानुसार) होगी।

IND vs NZ.

आपको बता दें, इन दोनों ही मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के बड़े (दिग्गज) खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। यानी की आपको मुकाबले में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन जैसे खिलाड़ी मैच खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

टी-20 सीरीज के लिए ऐसी होगी इंडिया की टीम

टी-20 सीरीज के लिए इंडिया की टीम में हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर) होंगे। इसके अलावा शुभमन गिल, कुलदीप यादव,  ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार,  हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

IND vs NZ

वनडे सीरीज के लिए ऐसी होगी इंडिया की टीम

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर) होंगे। इसके अलावा शुभमन गिल, उमरान मलिक, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शहबाज़ अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement