एमएस धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी इंटनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

एमएस धोनी की तरह ही सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल (IPL) के इस सीजन में खेलते नजर आएंगे। रैना ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करने अपने संन्‍यास की घोषणा की।

Avatar Written by: August 15, 2020 9:15 pm

नई दिल्ली। क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट एक दिवसीय (One Day Cricket) और टी20 (T20) से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की घोषणा के ठीक बाद भारतीय क्रिकेट टीम के एक और खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी इंटनेशनल क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कह दिया है।

MS Dhoni Suresh Raina

हालांकि एमएस धोनी की तरह ही सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल (IPL) के इस सीजन में खेलते नजर आएंगे। रैना ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करने अपने संन्‍यास की घोषणा की। रैना ने लिखा कि माही आपके साथ खेलने के अलावा कुछ भी नहीं था। पूरे दिल से गर्व के साथ मैं इस यात्रा में आपसे जुड़ना चाहता हूं। रैना ने लिखा कि शुक्रिया भारत।


सुरेश रैना लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उन्‍होंने 17 जुलाई 2018 को इंग्‍लैंड के खिलाफ लीड्स वनडे के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था।

suresh raina

भारत के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर्स में से एक माने जाने वाले रैना ने 30 जुलाई 2005 श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने भारत की तरफ से 18 टेस्‍ट, 226 वनडे, और 78 टी20 मैच खेले। उनके नाम 768 टेस्‍ट रन है, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक है। वहीं 226 वनडे मैचों में रैन ने 5 हजार 616 रन जड़े, वनडे क्रिकेट में उनके नाम 5 शतक और 36 अर्धशतक है। 78 टी20 मैचों में रैना के नाम 1605 रन है, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। उनकी गेंदबाजी की बात करें तो उनके नाम 13 टेस्‍ट विकेट, 36 वनडे और 13 टी20 विकेट है।

MS Dhoni & Suresh Raina

बता दें सुरेश रैना भारतीय क्रिकेट टीम में मध्यक्रम की बल्लेबाजी क्रम में भूमिका निभाते आए हैं। हालांकि अब सुरेश रैना टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वहीं सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। महेंद्र सिंह धोनी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost