अम्फान तूफान से प्रभावित लोगों के लिए विराट कोहली ने किया ये भावुक ट्वीट, मांगी उनकी सलामती की दुआ

इस दुखदाई स्थिती में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस अम्फान तूफान से प्रभावित लोगों के लिए दुआ मांगी है।

Written by: May 21, 2020 2:00 pm

कोलकाता। 190 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आये भयंकर चक्रवाती तूफान अम्फान ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में तबाही मचा दी है। तूफान के चलते दोनों राज्यों में 10 से 12 लोगों की मौत हो चुकी है। तूफान से बिगड़े हालात पर केंद्र लगातार नजर बनाए हुए है।

विराट कोहली ने प्रभावित लोगों के लिए मांगी दुआ दुआ

इस बीच इस दुखदाई स्थिती में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस तूफान से प्रभावित लोगों के लिए दुआ मांगी है।

virat kohli match

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा “ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से प्रभावित सभी के लिए मेरे विचार और प्रार्थनाएँ। भगवान सबको सुरक्षित रखें और आशा है कि चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी।”

भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने प्रधान के साथ मीडिया को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए बताया कि चक्रवात तूफान के केंद्र का व्यास 30 किमी का था। कोलकाता में उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना तथा पूर्वी मिदनापुर से आने वाली खबरों में कहा गया है कि खपरैल मकानों के ऊपरी हिस्से तेज हवाओं में उड़ गए। बिजली के खंभे टूट गए या उखड गए।

गौरतलब है कि चक्रवात बीते बुधवार अपराह्न में करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर भी पहुंचा। चक्रवात के कारण तटीय क्षेत्रों में भारी तबाही हुयी है।

पाचिम बंगाल के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी 24 परगना जिले में पेड़ उखड़ने से एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई, वहीं हावड़ा में इसी तरह की एक घटना में 13 वर्षीय लड़की की मौत हो गयी।