Connect with us

खेल

Ben Stokes Announces Retirement: 31 साल की उम्र में बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, अफ्रीका के साथ खेलेंगे अपना अंतिम मैच

Ben Stokes Announces Retirement: बेन स्टोक्स ने बताया कि अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच में अपना अखिरी वनडे मुकाबला खेलेंगे। सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा कि वो इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में अपना अंतिम मैच मंगलवार को डरहम में खेलेंगे। 

Published

on

Ben stokes

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट (England Cricket) के हवाले से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इंटरनेशल वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी खुद बेन स्टोक्स की तरफ से साझा की गई है। 31 साल की उम्र में इग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी के वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। बेन स्टोक्स ने बताया कि अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच में अपना अखिरी वनडे मुकाबला खेलेंगे। सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा कि वो इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में अपना अंतिम मैच मंगलवार को डरहम में खेलेंगे। अपनी इंस्टग्राम पोस्ट के जरिए बाद में बेन स्टोक्स ने कहा- “मैनें इस क्रिकेट के इस प्रारूप से संन्यास करने का फैसला किया है। यह मेरे लिए मुश्किल निणर्य रहा है। मैंने अपने टीम के साथियों के साथ खेल में हर मिनट का मजा लिया है। मेरे लिए ये सफर शानदार रहा। इस फॉर्मेट में अब में अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत नहीं दे सकता हूं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

2019 वर्ड कप के हीरे रहे थे बेन स्टोक्स 

बैन स्टोक्स के अचानक से सिर्फ 31 साल की उम्र में संन्यास की खबर से कई लोग हैरान हैं। इंग्लैंड के इस स्टार ऑलराउंडर ने भारत के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में कप्तानी की भूमिका निभाई और वनडे सीरीज की 11 सदस्यीय टीम का हिस्सा भी थे। इस दौरान वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। फिलहाल बेन स्टोक्स मंगलवार 19 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका के साथ अपना आखिरी वनडे मैच खेलेंगे। साल 2019 में इंग्लैंड की टीम अपना पहला 50 ओवर का विश्व कप जीतने में सफल हुई थी। इस विश्व कप में इंग्लैंड का विश्व विजेता बनाने का श्रेय बेन स्टोक्स को जाता है। वो 2019 वर्ड के फाइनल मैच के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया था। इस मैच में स्टोक्स ने नाबाद 84 रन बनाकर इंग्लैंड की टीम को वर्ड कप दिलाया था।

वर्तमान में इंग्लैंड क्रिकेट के लिए कप्तानी करने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने देश के लिए 104 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 2919 रन बनाए और 74 विकेट भी अपने नाम किए। वर्तमान में उनकी उम्र 31 साल की है। इस हिसाब से माना जा रहा कि बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने में जल्दबाजी कर दी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement