Connect with us

खेल

IND vs AUS 1st T20: आज बजेगा ऑस्ट्रेलिया का बाजा, हर्षल, बुमराह की वजह से मजबूत होगा गेंदबाजी क्रम

IND vs AUS: भारतीय टीम ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कुल 23 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान भारतीय टीम का कंगारुओं पर पलड़ा भारी रहा है।

Published

on

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में दुनिया की सभी टीमें 16 अक्टूबर से शुरु होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों में लगी हुई है। टीमें इसके लिए पहले द्विपक्षीय सीरीज खेल कर विश्व कप की तैयारियों में मुहर लगा रही है। अगर भारतीय टीम की बात करें तो उसके पास विश्व कप से पहले 6 टी-20 के मैच बचे हैं। ये टीम के की तैयारी के लिए एक सबसे अच्छा विकल्प है। आज यानी मंगलवार 20 अगस्त 2022 के दिन भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरु हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलना है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करनी है। भारतीय टीम के लिहाज से अभी आगमी विश्व कप से पहले कई सवाल उठकर सामने आ रहे हैं। ये सवाल ओपनिंग, मिडिल आर्डर और गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को लेकर हैं। इन दोनों ही सीरीज में भारतीय टीम को इनके जवाब तलाशने होंगे।

भारतीय टीम ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कुल 23 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान भारतीय टीम का कंगारुओं पर पलड़ा भारी रहा है। भारतीय टीम ने 13 मकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं, टीम ऑस्ट्रेलिया भारत को 9 मकाबले हराने में कामयाब रहा है। जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है।

भारतीय टीम ने बीते कई समय से बल्लेबाजी क्रम में कई बदलाव किए है, जिसका कुछ हद तक नतीजा भी मिलते हुए दिखाई दिया। लेकिन एशिया कप में भारतीय टीम की कमजोर गेंदबाजी की सच्चाई दुनिया के सामने आ गई। हालांकि उस वक्त जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम का हिस्सा नहीं थे। अब ये दोनों डेथ स्पेशलिस्ट टीम इंडिया के लिए आस्ट्रेलिया सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। दोनों ही चोट के उबरकर आए हैं। ऐसे में अब यब देखना बाकी होगा कि क्या वापसी के बाद ये दोनों ही गेंदबाज अपना असर डालने मे कामयाब होते हैं या नहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement