Connect with us

खेल

IND VS BAN 1st ODI: पहले एकदिवसीय मुकाबले में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 1 विकेट से हराया

IND VS BAN 1st ODI: एक वक्त में जब भारतीय टीम की झोली में मैच जाता हुआ दिखाई दे रहा था। लेकिन 8 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मेहंदी हसन ने भारत के अरमानों पर पानी फेर दिया और मैच को अपनी झोली में कर दिया। इतना ही नहीं केएल राहुल ने मेहंदी हसन का आसान से कैच भी छोड़ दिया। मेहंदी हसन ने 38 रन की पारी खेली और मैच को जीतवा दिया।

Published

Ban vs India

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला आज खेला गया। ढाका के शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ सीरीज में बांग्लादेश ने 1-0 से बढ़त बना ली है। मेहंदी हसन ने टीम इंडिया के हाथों से जीता हुए मैच छीन लिया। सीरीज का अगला मुकाबल 7 दिसंबर को खेला जाएगा। इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद की खराब रही है। पहले ही वनड़े मुकाबले में टीम इंडिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज लड़खड़ाते नजर आए। टॉप 4 बल्लेबाज 100 से पहले ही ढेर हो गए। बता दें कि 7 साल बाद टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर पहुंची है।

एक वक्त में जब भारतीय टीम की झोली में मैच जाता हुआ दिखाई दे रहा था। लेकिन 8 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मेहंदी हसन ने भारत के अरमानों पर पानी फेर दिया और मैच को अपनी झोली में कर दिया। इतना ही नहीं केएल राहुल ने मेहंदी हसन का आसान से कैच भी छोड़ दिया। मेहंदी हसन ने 38 रन की पारी खेली और मैच को जीतवा दिया।

टीम इंडिया 186 रनों पर आल आउट हो गई है। इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। इसके अलावा बांग्लादेश के लिए शाकिब ने पांच विकेट चटकाए, जबकि इबादत हसन ने चार विकेट लिए।

शाकिब अल हसन ने इस मैच में पांच विकेट लिए है। भारत का स्कोर 150 के पार हो चुका है। दीपक चहर शून्य पर आउट हो गए है। क्रीज पर केएल राहुल और मोहम्मद सिराज मौजूद है।

भारत को छठा झटका लग चुका है। शाहबाज अहमद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए है।

टीम को पांचवां झटका लगा है। वॉशिंगटन सुंदर को 43 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हो गए है। उन्हें शाकिब अल हसन ने पवेलियन भेजा है।

केएल राहुल ने 49 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। वनडे में ये उनकी 11वीं हाफ सेंचुरी है।

क्रीज पर केएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर मौजूद है दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी हो गई है।

30 ओवर के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 142 हो गया है।

कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और सस्ते में निपट गए। शिखर धवन 17 गेंद में महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मेंहदी हसन मिराज ने धवन को क्लीन बोल्ड करके अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा 27 बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया ने महज 42 रन पर अपने दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। वहीं शाकिब अल हसन ने अपने इसी ओवर में कोहली 9 बनाकर पवेलियन भेज दिया। अय्यर भी अपने बल्ले से खास कमाल नहीं कर पाए और इबादत हसन ने उन्हें 24 रन पर आउट कर दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement