Connect with us

खेल

IND vs WI T20 Series: वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ 3 मैचों से बाहर

IND vs WI T20 Series: बता दें कि वनडे सीरीज के लिए भारत के दिग्गज खिलाड़ियों जैसे कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया था। जिसके चलते तीन मैचों की वनडे सीरीज में युवा चैहरे देखने को मिले थे।

Published

on

indian team

नई दिल्ली।  भारतीय टीम शिखर धवन की अगुवाई में वनडे सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज के दौरे पर है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और इन दोनों मैचों में भारतीय टीम ने मेजबान वेस्टइंडीज को शिकस्त दे कर सीरीज को 2-0 से पहले ही अपने नाम कर लिया है। अब बचा हुआ फाइनल मैच आने वाली तरीख 27 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है। बता दें कि वनडे सीरीज के लिए भारत के दिग्गज खिलाड़ियों जैसे कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया था। जिसके चलते तीन मैचों की वनडे सीरीज में युवा चैहरे देखने को मिले थे। लेकिन टी-20 सीरीज के लिए कुछ सिनियर खिलाड़ियों की वापसी होने वाली है। लेकिन इनमें से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो कि इस सीरीज से बाहर हो गया है। इसके बाद भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगते हुए दिखाई दे रहा है।


टी-20 सीरीज में नहीं शामिल है केएल राहुल 

भारत के लिए वेस्टइंडीज के साथ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, भारत के बल्लेबाज केएल राहुल इस सीरीज से कोरोना के चलते बाहर हो गए हैं। केएल राहुल के टीम से बाहर होने की बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जो टीम हाल में ही वेस्टइंडीज पहुंची हुई है उसका बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो में केएल राहुल नजर नहीं आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक केएल राहुल पहले की तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। बाकि बचे दो मैच के लिए बाद में फैसला लिया जाएगा।

kl rahul

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों से केएल राहुल बेंगलुरु के एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। इससे पहले राहुल ने जर्मनी में अपनी सर्जरी कराई थी। केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement