Connect with us

खेल

Kieron Pollard Record: कैरेबियाई हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने टी-20 में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

Kieron Pollard: किरोन पोलार्ड ने 600 टी-20 मैचों में 31.34 की औसत से 11,723 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने एक शतक व 56 अर्धशतक भी लगाए हैं। इस कैरेबियाई हरफनमौला खिलाड़ी का गेंदबाजी में भी शानदार रिकार्ड है।

Published

on

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। अपने क्रिकेट करियर में पोलार्ड दुनिया की सभी लीग्स में जौहर दिखाते हुए नजर आते हैं। इसी कड़ी में 35 साल के इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने टी-20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। कीरोन पोलार्ड दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 में 600 मैच खेले हो। इस रिकॉर्ड को उन्होंने ‘दी हंड्रेड टूर्नामेंट’ के मुकाबले में ‘लंदन रिपरिट’ की तरफ से खेलते हुए बनाया। इस मैच में भी पोलार्ड का कहर विरोधी टीम पर जमकर बरसा। उन्होंने अपने 600वें मैच के दौरान 11गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 34 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने एक चौका और चार छक्के लगाए। पोलार्ड ने केवल इसी मैच में नहीं बल्कि कई अन्य मैचों भी इस तरह की पारिया खेल कर लोगों का मनोरंजन किया है। घातक बल्लेबाजी के अलावा वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी अच्छी खासी गेंदबाजी के लिए भी जाना जाता है।

जबरदस्त ऑलराउंडर हैं पोलार्ड 

किरोन पोलार्ड ने 600 टी-20 मैचों में 31.34 की औसत से 11,723 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने एक शतक व 56 अर्धशतक भी लगाए हैं। इस कैरेबियाई हरफनमौला खिलाड़ी का गेंदबाजी में भी शानदार रिकार्ड है। टी-20 मैचों में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 309 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। खेल के इस शॉर्ट फॉर्मेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 4 विकेट लेकर 15 रन देना है।

IPL में MI के अहम खिलाड़ी है ये कैरेबियाई खिलाड़ी

जैसा की पहले ही बता चुके हैं किरोन पोलार्ड दुनिया की सभी लीग्स में खेलते हुए नजर आते हैं। इसी कड़ी में आईपीएल में भी पिछले कई सालों से मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। बता दें कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीमों में से एक है और इसे सफन बनाने में किरोन पोलार्ड ने भी अपना योगदान दिया है। आईपीएल के अलावा पोलार्ड बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement