चैम्पियंस लीग : लिवरपूल ने एटलेटिको मेड्रिड को पहले चरण में 1-0 से हराया

स्पेनिश फुटबाल क्लब एटलेटिको मेड्रिड ने चैम्पियंस लीग के नॉकआउट दौर के पहले चरण के मैच में मौजूदा विजेता इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 1-0 से हरा दिया।

Written by: February 19, 2020 1:03 pm

मेड्रिड। स्पेनिश फुटबाल क्लब एटलेटिको मेड्रिड ने चैम्पियंस लीग के नॉकआउट दौर के पहले चरण के मैच में मौजूदा विजेता इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 1-0 से हरा दिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हालांकि असल परीक्षा 11 मार्च को होगी जब एनफील्ड में इन दोनों टीमों के बीच दूसरे चरण का मैच खेला जाएगा। एटलेटिको के समर्थकों ने वांडा मेट्रोपोलिटियानो में अपनी टीम का शानदार स्वागत किया। तोहफे में एटलेटिको ने लिवरपूल को एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगने दिया।

Atletico Madrid vs Liverpool

प्रीमियर लीग में 25 अंकों की बढ़त के साथ पहले स्थान पर काबिज लिवरपूल के सामने एटलेटिको ज्यादा प्रभावी लग रही थी। अपने बेहतरीन डिफेंस के लिए मशहूर इस टीम ने आक्रमण की भी क्षमता दिखाई जो अभी तक उसके अभियान से गायब सी दिखी है। स्पेनिश लीग में यह टीम चौथे स्थान पर है।

वहीं लिवरपूल ने प्रीमियर लीग के अभी तक खेले 26 मैचों में से 15 में गोल किए हैं। इस मैच में हालांकि मौजूदा विजेता डिफेंस में लापरवाह सी नजर आई और चौथे मिनट में ही उसने गोल खा लिया।

Atletico Madrid vs Liverpool

रेनान लोडी ने बाएं फ्लैंक से चार्ज किया और पोस्ट के पास खड़े अल्वारो मोराटा को पास दिया। यहां लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डीजिक ने गेंद को क्लीयर कर दिया जिससे कॉर्नर किक मिली। कोके ने किक ली जो इंग्लिश क्लब के मिडफील्डर फाबिन्हो से टकराते हुए एटलेटिको के साउल निग्युएज से पास गई। साउल ने लिवरपूल के कीपर एलीसन को मौका नहीं दिया और स्पेनिश क्लब को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद मेजबान टीम ने गेंद अधिकतर समय अपने पास रखी और एलिसन की जमकर परीक्षा भी ली। एलिसन ने हालांकि दूसरा गोल नहीं होने दिया।मोहम्मद सालाह ने अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया था, लेकिन लिवरपूल के रोबेटरे फर्मिनो ऑफ साइड थे और इसी कारण यह गोल खारिज कर दिया गया।