IPL 2021: आईपीएल पर कोरोना का कहर जारी, अब चेन्नई और राजस्थान का मैच स्थगित

IPL 2021: आईपीएल के 14 वें सीजन में यह दूसरा मैच है जब कारोना के कारण उसे स्थगित किया गया है। इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ सोमवार को होने वाले कोलकाता के मैच को भी टाल दिया गया था।

आईएएनएस Written by: May 4, 2021 1:03 pm
RR vs CSK

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 वें सीजन में बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royal) के बीच होने वाले लीग के 32वें मैच को स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला चेन्नई के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के दूसरी बार कोविड पॉजिटिव पाए जाने बाद लिया गया है क्योंकि चेन्नई को सोमवार से एक सप्ताह के कड़े क्वॉरनटीन से गुजरना पड़ रहा है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई के सीईओ काशी विश्वनाथन ने क्रिकइंफो से कहा कि फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक पत्र लिखकर आईपीएल को सूचित कर दिया है कि चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम तत्काल प्रभाव से आइसोलेट हो रही है, क्योंकि दो लोगों, जिसमें गेंदबाजी कोच एल बालाजी भी शामिल थे, दो दिन के अंदर दूसरी बार कोविड पॉजिटिव पाए हैं।

Chennai Super Kings

आईपीएल के 14 वें सीजन में यह दूसरा मैच है जब कारोना के कारण उसे स्थगित किया गया है। इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ सोमवार को होने वाले कोलकाता के मैच को भी टाल दिया गया था।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य कोविड पाॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले सदस्यों में टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर शामिल है। टीम के बाकी सदस्यों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सोमवार को फिर से उसनका टेस्ट किया गया, जिसमें बालाजी और टीम बस का क्लीनर पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों दो दिनों के अंदर दूसरी बार पॉजिटिव आए हैं।

PBKS v CSK

विश्वनाथन ने कहा, ” बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) कहता है कि यदि कोई भी व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है तो उसे सात दिन तक क्वॉरनटीन पर रहना होगा। इसलिए हमने इस बारे में आईपीएल को सोमवार को ही बता दिया है।”

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज बालाजी शनिवार को टीम के डगआउट में थे, जब चेन्नई सुपर किंग्स को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने अंतिम गेंद पर हराया था। सभी खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के चलते चेन्नई के अगले मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और यह तय समय पर खेला जाएगा।

यह दूसरी बार है जब सुपर किंग्स टीम पर कोरोना वायरस का असर पड़ा है। इससे पहले, आईपीएल – 2020 में विश्वनाथन की पत्नी समेत कई सदस्य कोरोना की चपेट में आए थे। संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए पिछले सीजन के शुरू होने से पहले टीम के पेसर दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ की टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost