Connect with us

खेल

Deepak Huda: दीपक हुड्डा ने की केएल राहुल और रोहित के रिकार्ड की बराबरी, युवराज से रहे थोड़ा पीछे

Deepak Huda: फाइनल मैच में भारत की तरफ युवा दीपक हुड्डा ने ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 57 गेंदों में 104 रन बनाए। इस दौरान दीपक के बल्ले से 9 चौके और 6 छक्के लगाए। इसके साथ ही दीप हुडा ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के एक रिकार्ड की बराबरी भी कर ली।

Published

Deepak Hudda

नई दिल्ली। कल यानी 28 जून को भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीज 2 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम (Indian Team) ने आयरलैंड (Ireland) को हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। इससे पहले वाले मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड की टीम को हराया था। दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा और संजू सैंमसन की शानदार 176 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम ने आयरलैंड के सामने 7 विकेट खोकर 225 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। फाइनल मैच में भारत की तरफ युवा दीपक हुड्डा ने ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 57 गेंदों में 104 रन बनाए। इस दौरान दीपक के बल्ले से 9 चौके और 6 छक्के लगाए। इसके साथ ही दीप हुडा ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के एक रिकार्ड की बराबरी भी कर ली।

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में दीपक हुड्डा के बल्ले से 6 छक्के निकले। इसके साथ ही दीपक ने रोहित शर्मा और केएल राहुल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकार्ड की बराबरी कर ली। लेकिन वह युवराज सिंह के द्वारा टी-20 मैच की एक पारी में 7 छक्के लगाने का रिकार्ड को नहीं तोड़ पाए। युवी ने साल 2007 में टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के साथ खेले गए मैच में यह कारनामा किया था। उन्होंने इस दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 छक्के भी लगाए थे।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में 6 छक्के लगाए थे और केएल राहुल ने भी आयरलैंड के खिलाफ ऐसा कारनामा किया था। इन तीनों खिलाड़ियों के बाद अब दीपक हुडा भारत की तरफ से ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement