Connect with us

खेल

Kuldeep Yadav Hat-Trick: नहीं किया टी-20 में शामिल, तो हैट्रिक लेकर कुलदीप ने चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

Kuldeep Yadav: फिलहाल अब कुलदीप इंडिया ए की टीम में खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए 51 रन पर 4 विकेट लिए। इतना ही नहीं कुलदीप यादव ने 47वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों में 3 विकेट लेकर हैट्रिक अपने नाम की।

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय टीम जोर-शोर से टी-20 विश्व कप 2022 की तैयारियों में लगी हुई है। विश्व कप से पहले जहां 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज का समापन होने वाला है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ भी तीन मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके अलवा पहले ही भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्व कप में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया था। इस लिस्ट में भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का नाम शामिल नहीं था। फिलहाल अब कुलदीप इंडिया ए की टीम में खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए 51 रन पर 4 विकेट लिए। इतना ही नहीं कुलदीप यादव ने 47वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों में 3 विकेट लेकर हैट्रिक अपने नाम की। ये ही कारण था कि न्यूजीलैंड ए की टीम इस मैच में अपने सभी विकेट खोकर इंडिया ए के सामने मात्र 219 रन ही बना सकी।

कुछ ऐसे पुरी हुई कुलदीप की हैट्रिक

भारतीय टीम में टी-20 विश्व कप 2022 के लिए नहीं चुने जाने वाले कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम मैनेजमेंट को एक करारा संदेश दिया है। इस मैच में उन्होंने 47वें ओवर में हैट्रिक लेकर मुकाबले को भारतीय टीम की तरफ मोड़ दिया। कुलदीप ने इस ओवर की चौथी गेंद पर वानी बीक को फिर जो वाकर इसके बाद जेकब झफी को आउट कर 3 विकेट अपने नाम कर लिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड पड़ोसी देश श्रीलंका के पूर्व स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा के पास है। मलिंगा के नाम तीन बार हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है। इसके बाद भी एक पड़ोसी देश के ही गेंदबाज के पास इसका रिकॉर्ड है। जी हां उस गेंदबाज का नाम वसीम अकरम है। वसीम पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज हैं। उनके अलावा सकलैन मुश्ताक (पाकिस्तान), चमिंडा वास (श्रीलंका) और ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) के नाम दो-दो हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है। वहीं, भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव के नाम भी दो हैट्रिक हो गई हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement