Connect with us

खेल

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने पर दिनेश कार्तिक हुए भावुक, तो हार्दिक पांड्या ने कहा- ‘आप चैंपियन हो’

आपको बता दें कि आईपीएल में दिनेश कार्तिक के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में जगह दी गई है। 2022 के आईपीएल मैच के दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होने के क्रम में कहा था कि वे चाहते हैं कि अपनी टीम इंडिया टी-20 विश्व कप का खिताब दिलाए। उन्होंने आईपीएल 2022 में अपने बल्ले का जौहर दिखाया था।

Published

on

नई दिल्ली। आज (12 सितंबर) आगामी सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया ने अपनी सेना का ऐलान कर दिया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने काफी चिंतन-मंथन के बाद टी-20 के लिए खिलाड़ियों के नाम सार्वजनिक किए हैं। इसमें कई ऐसे खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं, जिनके पुराने फॉर्म को देखकर माना जा रहा था कि इनका पत्ता कट सकता है, लेकिन भारतीय चयनकर्ताओं ने इनके आउट ऑफ फॉर्म होने के बावजूद भी इन्हें मौका दिया है। इस कड़ी में दिनेश कार्तिक को भी टी-20 में जगह दी गई है। ऋषभ पंत के अलावा दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर जगह दी गई है। वहीं, टीम में जगह मिलने पर दिनेश कार्तिक ने भावुक ट्वीट किया, जिसमें उनहोंने कहा कि सपने सच होते हैं। बता दें कि अभी उनका यह ट्वीट काफी तेजी स वायरल हो रहा है और लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपना रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं। ध्यान रहे कि दिनेश कार्तिक 2007 में टी-20 विश्व कप का हिस्सा थे।

शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मिला मौका

आपको बता दें कि आईपीएल में दिनेश कार्तिक के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में जगह दी गई है। 2022 के आईपीएल मैच के दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होने के क्रम में कहा था कि वे चाहते हैं कि टीम इंडिया को टी-20 विश्व कप का खिताब दिलाए। उन्होंने आईपीएल 2022 में अपने बल्ले का जौहर भी दिखाया था।

अब दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट से संन्यास को लेकर सुनाया अपना फैसला - dinesh  kartik now decides to retire from cricket - Sports Punjab Kesari

हार्दिक पांड्या ने भी दी हिम्मत

उधर, हार्दिक पांड्या ने भी दिनेश कार्तिक की हिम्मत बढ़ाई है। उन्होंने ट्वीट कर कार्तिक को चैंपियन बताया है। बता दें कि इससे पहले दिनेश कार्तिक एशिया कप में टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement