केप टाउन टेस्ट : इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 189 रन से हराया

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने तीन और जेम्स एंडरसन तथा जोए डेनले ने दो-दो जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, डोमिनीक बेस और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट लिया। मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Avatar Written by: January 7, 2020 9:51 pm

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने यहां न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से हरा दिया और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 107 रन से जीता था। इस मैदान पर इंग्लैंड की 63 साल बाद यह पहली जीत है। इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर पिछली बार 1957 में जीती थी।

England
इंग्लैंड ने पहली पारी में 269 रन का स्कोर बनाया और उसने दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 223 रन पर ऑलआउट करके 46 रनों की बढ़त हासिल की। मेहमान इंग्लैंड ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 391 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 438 रन का लक्ष्य रख दिया।

Englad SA
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 248 रन पर सिमट गई। मेजबान टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में अपना पदार्पण मैच खेल रहे पीटर मलान ने सर्वाधिक 84 रन बनाए। उनके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

वहीं, डीन एल्गर ने 34, जुबैर हमजा ने 18, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 19, रासी वान डर डुसेन ने 17 और अपना आखिरी मैच खेलने वाले वर्नोन फिलेंडर ने आठ रन बनाए।

Englad SA new
इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने तीन और जेम्स एंडरसन तथा जोए डेनले ने दो-दो जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, डोमिनीक बेस और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट लिया। मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। स्टोक्स ने पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में 72 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने मैच में पांच कैच भी पकड़े और तीन विकेट भी अपने नाम किए। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 16 जनवरी से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost