SA vs Eng: बेयरस्टो ने पहले टी20 में इंग्लैंड को दिलाई जीत, दक्षिण अफ्रीका को दी मात

England beat South Africa: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के नाबाद 86 रनों की बदौलत इंग्लैंड (England) ने केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम खेले गए पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को पांच विकेट से हरा दिया।

Avatar Written by: November 28, 2020 2:30 pm
Eng vs South Africa

नई दिल्ली। जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के नाबाद 86 रनों की बदौलत इंग्लैंड (England) ने केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम खेले गए पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को पांच विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका द्वारा रखे गए 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 5.3 ओवरों में 34 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंदों में तूफानी पारी खेल इंग्लैंड को चार गेंद पहले ही जीत दिला दी। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 179 रन बनाए। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। सैम कुरैन ने पहले ही ओवर में टेम्बा बावुमा (5) को आउट कर दिया। क्विंटन डी कॉक (30) और फाफ डु प्लेसिस ने फिर टीम को संभाला।

Eng vs South Africa

क्रिस जोर्डन ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डी कॉक को आउट कर दिया। मेजबान टीम का स्कोर 10 ओवरों में दो विकेट खोकर 86 रन बनाए। सैम कुरैन की गेंद पर जोर्डन के हाथं कैच आउट होने से पहले डु प्लेसिस ने अपन अर्धशतक पूरा कर लिया था। इसके बाद अंत में हेनरिक क्लासेन ने 12 गेंदों पर 20 रन बना टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम के लिए पदार्पण करने वाले जॉर्ज लिंडे ने जेसन रॉय को पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट कर दिया। डेविड मलान ने कुठ बाउंड्रीज लगाईं। जोस बटलर हालांकि सात रन ही बना सके। लिंडे ने फिर मलान को भी 19 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। यहां इंग्लैंड का स्कोर 34 रन पर तीन विकेट हो गया।

Eng vs South Africa

यहां से बेयस्टो और बेन स्टोक्स (37)ने पारी को संभाला। स्टोक्स 119 के कुल स्कोर पर आउट हो गए लेकिन बेयरस्टो टिके रहे और टीम को जीत दिलाई। बेयरस्टो ने अपनी पारी में नौ चौके, चार छक्के मारे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost