Connect with us

खेल

Eng vs Pak Test: अंग्रेजों ने पाकिस्तान के छुड़ाए छक्के, पहले दिन ठोक दिए 506 रन, बनाए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

Eng vs Pak Test: इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में कई विश्व रिकॉर्ड भी बनाए। इंग्लिश टीम के 4 बल्लेबाजों ने मैच के पहले ही दिन शतक ठोके। वहीं इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के पहले सत्र में सर्वाधिक 174 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने खाते में किया है।

Published

Eng vs Pak

नई दिल्ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज रावलपिंडी में खेल गया। पहले ही दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा डाली। इतना ही नहीं 17 साल पाकिस्तान खेलने इंग्लैंड ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए। साथ ही मैच को यादगार भी बना डाला। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहले दिन रनों का अंबार लगा दिया। इंग्लिश टीम ने 75 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन ठोक डाले। हालांकि खराब लाइट की वजह से खेल को थोड़ा पहले खत्म करना पड़ा। आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ही दिन 500 रन बनाने वाली इंग्लैंड वर्ल्ड की पहली टीम बन गई है। इससे पहले कोई भी टीम ये कीर्तिमान नहीं रच पाया है।

इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में कई विश्व रिकॉर्ड भी बनाए। इंग्लिश टीम के 4 बल्लेबाजों ने मैच के पहले ही दिन शतक ठोके। वहीं इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के पहले सत्र में सर्वाधिक 174 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने खाते में किया है। अन्य रिकॉर्ड्स के बारे में बताए तो बेन डकेट और जैक क्राउली ने शानदारी पारी खेलते हुए सबसे तेज दोहरे शतक की साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड भी बना डाला है। वहीं जैक क्राउली टेस्ट मैच में सबसे तेज शतक ठोकने वाले बल्लेबाज भी बनाया है।


बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जो कि उनके लिए काफी सही साबित हुआ। पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट पर 506 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया। पाकिस्तान के गेंदबाज इंग्लिश टीम के बेबस नजर आए। पाकिस्तानी गेंदबाज फ्लॉप साबित हुए। पाकिस्तान की तरफ से जाहिद ने 2 विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद अली और हारिस रउफ को 1-1 विकेट मिले।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement