Connect with us

खेल

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

FIFA 2022 : मैच की शुरुआत में नीदरलैंड ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड ने 26वें मिनट में बढ़त हासिल कर ली है। उसने कतर के खिलाफ शानदार गोल किया। नीदरलैंड को लिए कोडी गैक्पो ने गोल दागा।

Published

Netherlands vs Qatar FIFA World Cup 2022 Live Updates in Hindi 

नमस्कार, Newsroompost के फीफा लाइव में आपका स्वागत है।

दोहा। फीफा विश्व कप 2022 के मेजबान कतर के लिए इस साल सबकुछ अच्छा नहीं रहा। शुरू से ही बैकफुट पर नजर आ रही कतर ने कोशिश के बावजूद भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप-ए में मेजबान कतर को अपने अंतिम मैच में नीदरलैंड के खिलाफ हार मिली। नीदरलैंड ने इस मुकाबले को 2-0 से जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। वह 11वीं बार अंतिम-16 में पहुंचा है। पिछली बार 2014 में वह नॉकआउट में गया था। 2018 में नीदरलैंड क्वालीफाई नहीं कर पाया था। दूसरी ओर, मेजबान कतर इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत पाया। उसे लगातार तीन मैचों में हार मिली।

Previous Updates –

कतर में आयोजित किए जा रहे फुटबॉल के महाकुंभ फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप ए में आज मेजबान कतर का सामना नीदरलैंड से हो रहा है। इस विश्व कप में यह उसका तीसरा मुकाबला है। कतर टीम टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश में उतरेगी। कतर को अब तक सेनेगल और इक्वाडोर ने हराया। दूसरी ओर नीदरलैंड की टीम एक भी मैच नहीं हारी है।

Watch Live Streaming Here- 

https://www.jiocinema.com/sports

Live Updates

08:58 PM

Netherlands vs Qatar Updates : शुरुआत में ही नीदरलैंड को मिली बढ़त

मैच की शुरुआत में नीदरलैंड ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड ने 26वें मिनट में बढ़त हासिल कर ली है। उसने कतर के खिलाफ शानदार गोल किया। नीदरलैंड को लिए कोडी गैक्पो ने गोल दागा। उन्होंने लगातार तीसरे मैच में टीम के लिए गोल किया है। गैक्पो लगातार तीन मैच में गोल करने वाले नीदरलैंड के चौथे खिलाड़ी हैं। उसने पहले 1974 में जोहान नीसकेंस, 1994 में डेनिश बर्गकैंप और 2020 में वेस्ले श्नाइडर ने ऐसा किया था।

08:06 PM

Netherlands vs Qatar Updates : क्या है दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

नीदरलैंड्स: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर), डेली ब्लाइंड, नाथन एके, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), जुरियन टिम्बर, डेनजेल डम्फ्रीज, मार्टन डी रून, डेवी क्लासेन, फ्रेंकी डी जोंग, कोडी गाक्पो, मेम्फिस डेपे।

कतर: मेशाल बार्शम, पेड्रो मिगुएल, अब्देलकरिम हसन, अब्देलअजीज हातिम, हसन अल-हेदोस (कप्तान), अकरम अफिफ, इस्माइल मोहम्मद, होमम अहमद, असीम मदीबो, बौआलेम खौखी, अल्मोएज अली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement